पाकिस्तान: इमरान खान हमले के बाद पहली बार आये आवाम के सामने, बोले- "पहले से पता था हमलावरों का इरादा, तफ्सील से बाद में बताऊंगा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 4, 2022 08:14 PM2022-11-04T20:14:49+5:302022-11-04T20:24:24+5:30

गोलियों से घायल इमरान खान ने पहली बार आवाम के सामने आकर कहा कि उन्हें एक रोज पहले पता चल गया था कि उन पर जानलेवा हमला करके कत्ल करने की साजिश की जा रही है।

Pakistan: Imran Khan came in front of the public for the first time after the attack, said - "Know in advance the intention of the attackers, I will tell you later" | पाकिस्तान: इमरान खान हमले के बाद पहली बार आये आवाम के सामने, बोले- "पहले से पता था हमलावरों का इरादा, तफ्सील से बाद में बताऊंगा"

पाकिस्तान: इमरान खान हमले के बाद पहली बार आये आवाम के सामने, बोले- "पहले से पता था हमलावरों का इरादा, तफ्सील से बाद में बताऊंगा"

Highlightsहमले के बाद पहली बार आवाम से मुखातिब हुए इमरान खान ने कहा कि उन्हें सब पहले से पता था उन्होंने कहा कि एक रोज पहले पता चला था कि वजीराबाद में हमला किया जाएगापीटीआई प्रमुख ने कहा कि कातिलाना हमले के बारे में सबकुछ तफ्सील से बाद में आऊंगा

लाहौर: पैरों में गोली का जख्म का लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुल्क को पहली बार संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इस हमले की जानकारी पहले से थी। बकौल इमरान खान उन्हें पता था कि उन पर जानलेवा हमला करके कत्ल करने की साजिश की जा रही थी।

इमरान खान ने कहा, "मैं अपने उपर हुए कातिलाना हमले के बारे में सबकुछ तफ्सील से बाद में आऊंगा। मुझे कत्ल के साजिश की जानकारी एक दिन पहले ही पता चल गई थी कि मुझपर गुजरात के वजीराबाद में हमला किया जाएगा।"

वहीं इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने आज उनपर हुए हमले के विरोध में मुल्कभर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले पार्टी ने ऐलान किया था कि वो इमरान खान की अगुवाई में चल रही हकीकी आजादी के मार्च को इस्लामाबाद ले जाएंगे और मार्च में कोई बदलाव नहीं होगी। इसके अलावा पार्टी ने इस हमले के खिलाफ शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद पूरे मुल्क में प्रदर्शन की भी घोषणा की थी।

पीटीआई के इस ऐलान के बाद कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, क्वेटा, पेशावर, मलकंद, राजनपुर, बहावलनगर, मुजफ्फरगढ़, वजीराबाद और कोहाट सहित पाकिस्तान के कई शहरों में कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया है।

इससे पहले इमरान खान के चाहने वालों ने रावलपिंडी में भी उन पर हुए हमले का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया था। रावलपिंडी में पुलिस ने हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए मुर्री रोड को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं राजधानी इस्लामाबाद में पुलिस को पीटीआई कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी। प्रदर्शन के दौरान इस्लामाबाद पुलिस को कई इलाके में पीटीआई कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

जिसके बाद उग्र हुए पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पुलिस और फ्रंटियर कॉर्प्स पर भारी पथराव किया। इस बीच इस्लामाबाद पुलिस और फ्रंटियर कॉर्प्स ने राजधानी में कई पीटीआई कार्यकर्ताओं को बलवा करने आरोप में हिरासत में भी लिया है। अफरा-तफरी का यह आलम था कि इस्लामाबाद पुलिस ने लोगों को सही जानकारी देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। खबरों के मुताबिक पीटीआई की महिला कार्यकर्ताओं इमरान पर हुए हमले के खिलाफ नेशनल प्रेस क्लब पर धरना दिया। 

Web Title: Pakistan: Imran Khan came in front of the public for the first time after the attack, said - "Know in advance the intention of the attackers, I will tell you later"

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे