पाकिस्तान सरकार का फैसला, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अस्पताल में किया जाए भर्ती

By भाषा | Published: July 29, 2018 06:01 PM2018-07-29T18:01:20+5:302018-07-29T18:01:20+5:30

पिछले हफ्ते खबर आयी थी कि शरीफ के गुर्दे ने काम करना बंद कर दिया है और डॉक्टरों ने सलाह दी कि उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाने की जरुरत है।

Pakistan govt. Nawaz Sharif to be shifted hospital due to cardiac issue | पाकिस्तान सरकार का फैसला, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अस्पताल में किया जाए भर्ती

पाकिस्तान सरकार का फैसला, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अस्पताल में किया जाए भर्ती

लाहौर, 29 जुलाई: पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने अनियमित ईसीजी और ब्लड रिपोर्ट आने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आज अडियाला जेल से इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराने का फैसला किया ।

यह फैसला पंजाब सरकार ने लिया क्योंकि अडियाला जेल उसके प्रशासनिक नियंत्रण में है। डाक्टरों की एक टीम ने सिफारिश की थी कि शरीफ को उचित चिकित्सा एवं देखभाल की जरुरत है।

पंजाब के गृहमंत्री शौकत जावेद ने कहा, ‘‘शरीफ को इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया जाएगा । वहां इन हाईप्रोफाइल कैदी के लिए तैयारी कर ली गयी है।’’ 

पाकिस्तान के नए पीएम इमरान ने केवल 2 बार संसद में पूछा सवाल, जानें पूरा लेखा जोखा

एक अधिकारी ने कहा था कि जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हृदय संबंधी परेशानियों की वजह से तत्काल अडियाला जेल से अस्पताल के सघन चिकित्सा कक्ष में भर्ती करने की जरुरत है। 

शरीफ (68) लंदन में उनके परिवार द्वारा लक्जरी अपार्टमेंटों की खरीद को लेकर भ्रष्टाचार के एक मामले में दस साल की कैद की सजा काट रहे हैं। वह 13 जुलाई से रावलपिंडी की अडियाल जेल में हैं।

पिछले हफ्ते खबर आयी थी कि शरीफ के गुर्दे ने काम करना बंद कर दिया है और डॉक्टरों ने सलाह दी कि उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाने की जरुरत है। शरीफ की 2016 में ओपेन हर्ट सर्जरी हुई थी और वह उच्च रक्तचाप एवं मधुमेह से ग्रस्त हैं।

विशेष रिपोर्ट और देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: Pakistan govt. Nawaz Sharif to be shifted hospital due to cardiac issue

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे