Ram Mandir: 'सदियों को प्रतीक्षा पूर्ण हुई, प्रतिज्ञा पूर्ण हुई' - रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 22, 2024 04:47 PM2024-01-22T16:47:50+5:302024-01-22T16:49:29+5:30

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एकमात्र हिंदू खिलाड़ी रहे कनेरिया ने एक्स पर रामलला की तस्वीर पोस्ट करके लिखा कि सदियों को प्रतीक्षा पूर्ण हुई, प्रतिज्ञा पूर्ण हुई, प्राण-प्रतिष्ठा पूर्ण हुई।

Pakistan cricketer Danish Kaneria after Ram Lalla Pran Pratishtha Ayodhya | Ram Mandir: 'सदियों को प्रतीक्षा पूर्ण हुई, प्रतिज्ञा पूर्ण हुई' - रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया

Highlightsअयोध्या स्थित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न हो चुका हैपाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया भी भावविभोर हो उठेकहा- 'सदियों को प्रतीक्षा पूर्ण हुई, प्रतिज्ञा पूर्ण हुई'

Ramlala Pran Pratishtha: अयोध्या स्थित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न हो चुका है।  प्राण प्रतिष्ठा भारत के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक  मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में हुई। इसके बाद जब रामलला की पहली तस्वीर लोगों के दर्शन के लिए सामने आई तब आस्था का सैलाब अपने चरम पर था।

रामलला के दर्शन कर के न सिर्फ भारतीय बल्कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया भी भावविभोर हो उठे। पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एकमात्र हिंदू खिलाड़ी रहे कनेरिया ने एक्स पर रामलला की तस्वीर पोस्ट करके लिखा कि सदियों को प्रतीक्षा पूर्ण हुई, प्रतिज्ञा पूर्ण हुई, प्राण-प्रतिष्ठा पूर्ण हुई।

कनेरिया ने एक्स टाइमलाइन पर अयोध्या स्थित राम मंदिर से जुड़े कई अन्य वीडियोज और तस्वीरें साझा कर रखी हैं। बता दें कि कनेरिया पाकिस्तान में हिंदू अधिकारों के लिए लंबे समय से बोलते आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक एक्स यूजर सुजाता पांडेय का वीडियो शेयर करके लिखा था कि इसे जरूर देखें।

वीडियो में क्या था

सुजाता पांडेय ने राम मंदिर निर्माण पर ही अपना वीडियो बनाया था जिसमें उन्होंने कहा था, "अगर धर्म मुद्दा ना बना होता तो आज भी राम जन्मभूमि पर मस्जिद खड़ी होती, जैसे मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद खड़ी है। अयोध्या में राममंदिर 500 साल तो क्या 5000 साल बाद भी नहीं बन पाता ! मैं समस्त हिन्दू समाज से कहती हूँ की धर्म को मुद्दा बनाइए। जब इतिहास से लेकर वर्तमान तक धर्म और राजनीति कभी अलग थी ही नही तो हिंदू समाज क्यों झुके, क्यों केवल वही सेक्युलर बने?"

बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया और कहा, "आज मैं पूरे पवित्र मन से महसूस कर रहा हूं कि कालचक्र बदल रहा है। यह सुखद संयोग है कि हमारी पीढ़ी को एक कालजयी पथ के शिल्पकार के रूप में चुना गया है। हजारों वर्ष बाद की पीढ़ी राष्ट्र निर्माण के हमारे आज के कार्यों को याद करेगी इसलिए मैं कहता हूं यही समय है, सही समय है।"

पीएम मोदी ने कहा,  "राम भारत की आस्था हैं, राम भारत का आधार हैं, राम भारत का विचार हैं, राम भारत का विधान हैं, राम भारत की चेतना हैं, राम भारत का चिंतन हैं, राम भारत की प्रतिष्ठा हैं, राम भारत का प्रताप हैं, राम प्रभाव हैं, राम प्रवाह हैं, राम नेति भी हैं, राम नीति भी हैं, राम नित्यता भी हैं, राम निरंतरता भी हैं, राम व्यापक हैं, विश्व हैं, विश्वात्मा हैं इसलिए जब राम की प्रतिष्ठा होती है तो उसका प्रभाव शताब्दियों तक नहीं होता उसका प्रभाव हज़ारों वर्षों तक होता है।"

Web Title: Pakistan cricketer Danish Kaneria after Ram Lalla Pran Pratishtha Ayodhya

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे