पाकिस्तान में कोरोना से चार सांसदों की मौत, पूर्व पीएम अब्बासी व रेल मंत्री भी हुए संक्रमित

By गुणातीत ओझा | Published: June 8, 2020 05:07 PM2020-06-08T17:07:10+5:302020-06-08T17:52:55+5:30

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री व पीएमएल-एन नेता शाहिद खकान अब्बासी और रेल मंत्री शेख रशीद अहमद की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके परिवार के सूत्रों के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री रविवार को संक्रमित हो गए थे और उनकी रिपोर्ट सोमवार को आई है।

pakistan coronavirus update ex prime minister shahid khaqan abbasi tests positive | पाकिस्तान में कोरोना से चार सांसदों की मौत, पूर्व पीएम अब्बासी व रेल मंत्री भी हुए संक्रमित

पाकिस्तान के कई नेता हुए कोरोना संक्रमित, चार सांसदों की हो चुकी है मौत।

Highlightsपाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और मौजूदा रेलमंत्री शेख रशीद अहमद के सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।पाकिस्तान में सूबाई मंत्री सहित कम से कम चार सांसद की कोरोना वायरस से मौत हुई है। विदेश विभाग की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने रविवार को बताया कि उनके कार्यालय के दो अधिकारी सहित पांच लोग कोरोना पॉजिटिव हैं।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और मौजूदा रेलमंत्री शेख रशीद अहमद के सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की प्रवक्ता मरयम औरंगजेब ने 61 वर्षीय अब्बासी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है।

आइसोलेशन में रह रहे पूर्व पीएम

उल्लेखनीय है कि अब्बासी पीएमएल-एन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं और पार्टी नेता नवाज शरीफ को अदालत द्वारा प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद वह अगस्त 2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे। पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब्बासी गृह पृथकवास में चले गए हैं। पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने अब्बासी के जल्द ठीक होने की कामना की है। रेलमंत्री शेख रशीद अहमद भी कोरोना पॉजिटिव हैं।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता शरजील मेमन भी संक्रमित

यह जानकारी उनके कार्यालय ने एक बयान जारी कर दी। बयान के मुताबिक रशीद डॉक्टरों की सलाह पर दो हफ्ते तक स्व पृथक-वास में रहेंगे। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता और सूबे के पूर्व मंत्री शरजील मेमन के भी रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सूबाई असेंबली के सदस्य चौधरी अली अख्तर भी कोरोना पॉजिटिव हैं। यह जानकारी उनके प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि अख्तर गृह पृथक-वास में हैं और संक्रमण के लक्षण आने के बाद उनकी जांच की गई थी। अख्तर पंजाब विधानसभा के लिए फैसलाबाद-III सीट से 2018 में निर्वाचित हुए।

अब तक चार सांसद गंवा चुके हैं जान

पाकिस्तान में सूबाई मंत्री सहित कम से कम चार सांसद की कोरोना वायरस से मौत हुई है। विदेश विभाग की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने रविवार को बताया कि उनके कार्यालय के दो अधिकारी सहित पांच लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। उन्होंने बताया कि ये मामले गत हफ्ते सामने आए। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार चली गई।

Web Title: pakistan coronavirus update ex prime minister shahid khaqan abbasi tests positive

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे