Moscow concert attack: अंधाधुंध गोलीबारी में मृतकों की संख्या 150, 11 बंदूकधारी गिरफ्तार, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 23, 2024 05:01 PM2024-03-23T17:01:15+5:302024-03-23T20:14:48+5:30

Moscow concert attack: रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास’ के अनुसार, संघीय सुरक्षा सेवा के प्रमुख ने शनिवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया कि हिरासत में लिए गए 11 लोगों में से चार लोग सीधे इस हमले में शामिल थे।

Moscow concert hall Death Toll Rises To 150 In Russia 11 Gunmen Arrested: What We Know So Far see video | Moscow concert attack: अंधाधुंध गोलीबारी में मृतकों की संख्या 150, 11 बंदूकधारी गिरफ्तार, देखें वीडियो

file photo

Highlightsहमलावरों ने गोलीबारी के बाद समारोह स्थल को आग लगा दी। इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अंधाधुंध गोलीबारी में मृतकों की संख्या 150 हो गई है।

Moscow concert attack: रूस की राजधानी मॉस्को में एक बड़े समारोह स्थल पर हमलावरों की अंधाधुंध गोलीबारी में मृतकों की संख्या 150 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हमलावरों ने गोलीबारी के बाद समारोह स्थल को आग लगा दी। इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इसे रूस में पिछले दो दशक में हुआ सबसे भीषण आतंकी हमला माना जा रहा है। रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास’ के अनुसार, संघीय सुरक्षा सेवा के प्रमुख ने शनिवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया कि हिरासत में लिए गए 11 लोगों में से चार लोग सीधे इस हमले में शामिल थे।

हमलावर समारोह स्थल में घुसे थे और वहां मौजूद लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी। इस्लामिक स्टेट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यह रूस में पिछले कुछ वर्षों में सबसे वीभत्स हमला है। रूस ने राष्ट्रपति ने कारनामा हमला करार दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निंदा की है। 

यूक्रेन ने हमले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है। पुतिन ने राष्ट्र के नाम संबोधन में इस हमले को ‘‘बर्बर आतंकवादी कृत्य’’ करार दिया। इसे रूस में पिछले दो दशक में हुआ सबसे भीषण आतंकी हमला माना जा रहा है। यह हमला ऐसे समय में हुआ है, जब देश का यूक्रेन के साथ युद्ध तीसरे साल भी जारी है।

Web Title: Moscow concert hall Death Toll Rises To 150 In Russia 11 Gunmen Arrested: What We Know So Far see video

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे