Pakistan: मरियम नवाज ने स्कूली बच्चों को खिलाया मैकडॉनल्ड्स का बर्गर, फ्राइज़, पाकिस्तान में मचा सियासी बवाल

By रुस्तम राणा | Published: April 18, 2024 06:48 PM2024-04-18T18:48:30+5:302024-04-18T19:28:52+5:30

पाकिस्तान के पंजाब की सीएम मरियम नवाज को हाल ही में पाकिस्तान के मुरी में एक स्कूल के दौरे के दौरान स्कूली बच्चों को मैकडॉनल्ड्स बर्गर और फ्राइज़ की पेशकश करने के लिए सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। 

Maryam Nawaz feeds McDonald's burgers, fries to children; sparks row | Pakistan: मरियम नवाज ने स्कूली बच्चों को खिलाया मैकडॉनल्ड्स का बर्गर, फ्राइज़, पाकिस्तान में मचा सियासी बवाल

Pakistan: मरियम नवाज ने स्कूली बच्चों को खिलाया मैकडॉनल्ड्स का बर्गर, फ्राइज़, पाकिस्तान में मचा सियासी बवाल

Highlightsजमात-ए-इस्लाम के सीनेटर मुश्ताक अहमद खान ने पीएमएल-एन नेता की आलोचना कीकहा - वह 'पाकिस्तानियों के घावों पर नमक छिड़क रही हैंबोले - पश्चिम में, मैकडॉनल्ड्स और अन्य इजरायल समर्थक कंपनियों के खिलाफ बहिष्कार की लहर चल रही है

इस्लामाबाद:पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री को पदभार संभालने करीब-करीब दो महीने हुए हैं, लेकिन वह पहले से ही एक विवाद में फंस गई हैं। दरअसल, पंजाब की सीएम मरियम नवाज को हाल ही में पाकिस्तान के मुरी में एक स्कूल के दौरे के दौरान स्कूली बच्चों को मैकडॉनल्ड्स बर्गर और फ्राइज़ की पेशकश करने के लिए सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। 

जैसे ही बर्गर ट्रीट की तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए, जमात-ए-इस्लाम के सीनेटर मुश्ताक अहमद खान ने पीएमएल-एन नेता की आलोचना करते हुए कहा कि वह 'पाकिस्तानियों के घावों पर नमक छिड़क रही हैं।' उन्होंने एक्स पर लिखा,  “पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा स्कूली बच्चों को मैकडॉनल्ड्स खिलाना पाकिस्तानियों के घावों पर नमक छिड़कने जैसा है… पूरी दुनिया में, विशेष रूप से पश्चिम में, मैकडॉनल्ड्स और अन्य इजरायल समर्थक कंपनियों के खिलाफ बहिष्कार की एक शक्तिशाली लहर चल रही है, मरियम नवाज की यह कार्रवाई है एक विनाशकारी संदेश भेजा। यह इजरायल समर्थक और फिलिस्तीन विरोधी है..."  मुश्ताक अहमद खान ने मरियम नवाज से माफी की भी मांग की।

इस बीच, खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए, एक अन्य उपयोगकर्ता ने एक्स पर लिखा, "गाजा में बच्चे भूख के कारण मर रहे हैं, लेकिन यह मरियम नवाज अपने पीआर में व्यस्त हैं और #मैकडॉनल्ड्स का बहिष्कार नहीं कर रही हैं, बल्कि #इस्राइल के लिए समर्थन दिखा रही हैं।" अब हटाए गए एक पोस्ट में, मरियम नवाज़ की पार्टी ने इसे 'एक सोच-समझकर किया गया कार्य' बताया। ऑनलाइन साझा किए गए वीडियो में, स्कूली बच्चे मैकडॉनल्ड्स के बर्गर खाते हुए देखे गए थे।

पार्टी ने एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल पर लिखा, “एक सोच-समझकर किया गया कार्य। सीएम मरियम नवाज शरीफ ने जिस स्कूल का दौरा किया, वहां छात्रों और शिक्षकों को दोपहर का भोजन भेजा…।” एशियाई विकास बैंक (एडीबी) की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में रहने की लागत एशिया में सबसे अधिक है, साथ ही मुद्रास्फीति दर भी 25 प्रतिशत है। इसके अतिरिक्त, देश की अर्थव्यवस्था क्षेत्र में चौथी सबसे धीमी गति, 1.9 प्रतिशत से बढ़ने का अनुमान है।

Web Title: Maryam Nawaz feeds McDonald's burgers, fries to children; sparks row

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे