लियोनेल मेसी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण अमेरिका में अर्जेंटीना के मैत्री मैचों से बाहर हुए

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 19, 2024 09:51 AM2024-03-19T09:51:01+5:302024-03-19T09:51:54+5:30

मेसी पिछले शनिवार को डीसी यूनाइटेड के खिलाफ मियामी के हालिया एमएलएस मैच में भी नहीं खेले थे। अब मेस्सी को आधिकारिक तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में अल साल्वाडोर और कोस्टा रिका के खिलाफ अर्जेंटीना के मैत्री मैचों से बाहर कर दिया गया है।

Lionel Messi ruled out of Argentina friendly in US with hamstring injury | लियोनेल मेसी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण अमेरिका में अर्जेंटीना के मैत्री मैचों से बाहर हुए

लियोनेल मेसी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण अमेरिका में अर्जेंटीना के मैत्री मैचों से बाहर हुए

Highlightsहैमस्ट्रिंग चोट के कारण अमेरिका में अर्जेंटीना के मैत्री मैचों से बाहर हुए लियोनेल मेसीअर्जेंटीना के कप्तान मेसी अभी भी पुरानी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैंशनिवार को डीसी यूनाइटेड के खिलाफ मियामी के हालिया एमएलएस मैच में भी नहीं खेले थे

नई दिल्ली: लियोनेल मेस्सी को आधिकारिक तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में अल साल्वाडोर और कोस्टा रिका के खिलाफ अर्जेंटीना के मैत्री मैचों से बाहर कर दिया गया है। अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन (एएफए) ने मेसी की हैमस्ट्रिंग चोट के बारे में एक बयान जारी किया है, जिसने उन्हें आगामी दो प्रतियोगिताओं से बाहर कर दिया है।

आठ बार के बैलन डी'ओर विजेता 26 मार्च को लॉस एंजिल्स में कोस्टा रिका का सामना करने से पहले शुक्रवार को फिलाडेल्फिया में अल साल्वाडोर के खिलाफ राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलने से चूक जाएंगे क्योंकि उनके क्लब इंटर मियामी और अर्जेंटीना दोनों उनके साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। दोनों मैच  जून-जुलाई में कोपा अमेरिका के लिए अर्जेंटीना के लिए अभ्यास हैं, जो यू.एस. में भी होंगे।

मेसी पिछले शनिवार को डीसी यूनाइटेड के खिलाफ मियामी के हालिया एमएलएस मैच में भी नहीं खेले थे। अर्जेंटीना महासंघ ने एक्स पर एक पोस्ट कहा, "अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी नैशविले एससी के खिलाफ अपनी टीम के मैच में अपने दाहिने पैर की हैमस्ट्रिंग में मामूली चोट के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले मैत्री मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे।" 

अर्जेंटीना के कप्तान मेसी अभी भी पुरानी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं, जो उन्होंने पिछले हफ्ते नैशविले के खिलाफ CONCACAF चैंपियंस कप मैच के दौरान ठीक किया था, जहां इंटर मियामी 3-1 से विजयी हुआ था। इसमें मेस्सी ने एक गोल किया और रोमांचक पहले हाफ में लुइस सुआरेज़ को सहायता प्रदान की। नैशविले पर जीत में आधे समय के बाद ही उन्हें स्थानापन्न कर दिया गया।  
 

Web Title: Lionel Messi ruled out of Argentina friendly in US with hamstring injury

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे