VIDEO: इंग्लैंड सांसद ने ली 'भगवत गीता' की शपथ, जानिए क्यों

By धीरज मिश्रा | Published: July 11, 2024 02:46 PM2024-07-11T14:46:34+5:302024-07-11T14:49:19+5:30

VIDEO: भगवदगीता के प्रति प्रेम सिर्फ भारत तक ही नहीं बल्कि, विदेशों में भी देखने को मिलती है। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला इंग्लैंड में। यहां पर भारतीय मूल की शिवानी राजा ने भगवतगीता की शपथ ली है।

Leicester East UK MP Shivani Raja Takes Oath On Bhagavad Gita | VIDEO: इंग्लैंड सांसद ने ली 'भगवत गीता' की शपथ, जानिए क्यों

Photo credit twitter

Highlightsशिवानी राजा ने भगवत गीता की शपथ ली सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल लीसेस्टर ईस्ट सीट से सांसद चुनी गई हैं शिवानी राजा

VIDEO: भगवदगीता के प्रति प्रेम सिर्फ भारत तक ही नहीं बल्कि, विदेशों में भी देखने को मिलती है। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला इंग्लैंड में। यहां पर भारतीय मूल की शिवानी राजा ने भगवतगीता की शपथ ली है। राजा 37 वर्षों में लीसेस्टर ईस्ट सीट जीतने वाली पहली कंजर्वेटिव सांसद बन गई हैं। यूके संसद में 10 जुलाई को शपथ ग्रहण समारोह था। जहां शिवानी राजा ने पवित्र भगवद गीता के प्रति अपनी निष्ठा की शपथ ली।

राजा ने एक्स पर वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि आज लीसेस्टर ईस्ट का प्रतिनिधित्व करने के लिए संसद में शपथ लेना मेरे लिए सम्मान की बात थी। गीता की शपथ के साथ शिवानी का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी पसंद किया गया। एक्स पर एक यूजर ने लिखा कि भगवद गीता आपको सर्वोत्तम संभव तरीके से शासन करने के लिए प्रेरित करे। दूसरे यूजर ने लिखा कि शिवानी, बहुत बढ़िया। यह देखना भी अच्छा है कि आपने हमारे पवित्र ग्रंथों को उचित सम्मान दिया।

जीतने का रिकॉर्ड बनाया

शिवानी राजा की महत्वपूर्ण जीत ने निर्वाचन क्षेत्र पर लेबर पार्टी की 37 साल पुरानी पकड़ को तोड़ दिया। 29 वर्षीय शिवानी ने 14,526 वोट हासिल किए, उन्होंने लेबर के राजेश अग्रवाल को हराया, जिन्हें सिर्फ़ 10,100 वोट मिले। निर्वाचन क्षेत्र में कई हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों के साथ काफ़ी मुक़ाबला हुआ, जिसमें पूर्व सांसद क्लाउड वेब और कीथ वाज़ शामिल थे, जो स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़े थे।

चुनाव के बाद अपने बयान में, राजा ने आगे के काम की गंभीरता को स्वीकार करते हुए कहा कि यह वास्तव में बदलाव का समय है। हाल ही में हुए यू.के. चुनावों में लेबर पार्टी ने 411 सीटें हासिल कीं, जबकि कंज़र्वेटिव पार्टी सिर्फ़ 121 सीटों पर सिमट गई। लिबरल डेमोक्रेट्स ने 72 सीटें जीतीं, और स्कॉटिश नेशनल पार्टी ने नौ सीटें हासिल कीं। उत्तरी आयरलैंड में सिन फेन ने सात सीटें जीतीं, और डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी ने पांच सीटें जीतीं।

Web Title: Leicester East UK MP Shivani Raja Takes Oath On Bhagavad Gita

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे