‘व्यभिचार’ में लिप्त थे शाही गार्ड, राजा ने कर दिया बर्खास्त, इस मशहूर देश का है मामला

By भाषा | Published: October 30, 2019 03:33 PM2019-10-30T15:33:23+5:302019-10-30T15:33:23+5:30

‘रॉयल गजट’ ने मंगलवार देर शाम ऐलान किया कि राजा ने दो पुरुष गार्डों को ‘शयनकक्ष क्षेत्र’ से बर्खास्त करने का आदेश दिया है।

King of Thailand sacks royal guards in case of 'adultery' | ‘व्यभिचार’ में लिप्त थे शाही गार्ड, राजा ने कर दिया बर्खास्त, इस मशहूर देश का है मामला

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsथाईलैंड के राजा ने चार शाही गार्डों को बर्खास्त कर दिया है। इनमें से दो गार्डों को ‘व्यभिचार’ के आरोप में बर्खास्त किया गया है। ‘रॉयल गजट’ ने मंगलवार देर शाम ऐलान किया कि थाईलैंड के नरेश महा विजरालॉन्गकॉर्न (67) ने दो पुरुष गार्डों को ‘शयनकक्ष क्षेत्र’ से बर्खास्त करने का आदेश दिया है।

थाईलैंड के राजा ने चार शाही गार्डों को बर्खास्त कर दिया है। इनमें से दो गार्डों को ‘व्यभिचार’ के आरोप में बर्खास्त किया गया है।

‘रॉयल गजट’ ने मंगलवार देर शाम ऐलान किया कि थाईलैंड के नरेश महा विजरालॉन्गकॉर्न (67) ने दो पुरुष गार्डों को ‘शयनकक्ष क्षेत्र’ से बर्खास्त करने का आदेश दिया है।

बयान में कहा गया है कि उन्होंने अनुचित कार्य और ‘व्यभिचार’ किया था जिस वजह से उन्हें बर्खास्त किया गया है।

गजट के मुताबिक, अन्य दो अधिकारी शाही गार्ड के मानकों को पूरा करने में नाकाम रहे, इसलिए उन्हें बर्खास्त किया गया है और उन्हें कोई मुआवजा भी नहीं दिया जाएगा।

Web Title: King of Thailand sacks royal guards in case of 'adultery'

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे