पूर्व राष्ट्रपति की फिर से चुनाव लड़ने की घोषणा पर बोले जो बाइडन- डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को विफल कर दिया

By मनाली रस्तोगी | Published: November 16, 2022 10:15 AM2022-11-16T10:15:44+5:302022-11-16T10:16:59+5:30

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तीसरी बार व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल होने का ऐलान कर दिया है। इसी क्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने उनपर निशाना साधते हुए कहा कि ट्रंप ने पद पर रहते हुए अपने देश को विफल कर दिया।

Joe Biden after ex-president announces he will run again says Donald Trump failed America | पूर्व राष्ट्रपति की फिर से चुनाव लड़ने की घोषणा पर बोले जो बाइडन- डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को विफल कर दिया

पूर्व राष्ट्रपति की फिर से चुनाव लड़ने की घोषणा पर बोले जो बाइडन- डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को विफल कर दिया

Next
Highlightsअमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्वीट करते हुए कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को विफल कर दिया।बाइडन के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप एकमात्र ऐसे राष्ट्रपति हैं जिन्होंने पदभार ग्रहण करने के समय की तुलना में कम नौकरियों के साथ पद छोड़ा।2020 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से हार गए थे।

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तीसरी बार व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल होने की घोषणा की। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ट्रंप ने पद पर रहते हुए अपने देश को विफल कर दिया। जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने इंडोनेशिया के बाली पहुंचे बाइडन ने वहां से ट्वीट करते हुए कहा, "डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को विफल कर दिया।"

अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो में बाइडन ने अमीरों और नगरसेवकों के लिए कर कटौती, रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी, रिकॉर्ड पर सबसे खराब नौकरी का ट्रंप के शासन पर आरोप लगाया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप एकमात्र ऐसे राष्ट्रपति हैं जिन्होंने पदभार ग्रहण करने के समय की तुलना में कम नौकरियों के साथ पद छोड़ा।

उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट से अफोर्डेबल केयर एक्ट को पलटने के लिए कहा, जो स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र पर हमला था, जिससे 23 मिलियन अमेरिकी बिना कवरेज के रह गए। बाइडन ने आगे दावा किया कि गर्भपात नियम के मामले में ट्रंप ने महिलाओं के अधिकारों पर हमला किया। ट्रंप गर्भपात के लिए सजा चाहते थे। बाइडन ने ट्रंप पर लोगों को 6 जनवरी के कैपिटल हमले की याद दिलाते हुए हिंसा भड़काने का आरोप लगाया।

सीएनएन ने बुधवार को बताया कि ट्रंप ने 2024 में फिर से राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी को स्थापित करने वाले दस्तावेज दाखिल किए। यह घोषणा अमेरिका में हुए मध्यावधि चुनाव के बाद की गई है। वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, डेमोक्रेट्स अमेरिकी सीनेट की 50 सीटों पर आगे चल रहे हैं, जबकि रिपब्लिकन 49 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। 

यूएस हाउस में डेमोक्रेट 207 सीटों पर आगे चल रहे हैं जबकि रिपब्लिकन 217 सीटों पर आगे चल रहे हैं। बताते चलें कि 2020 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से हार गए थे। उन्होंने और उनके समर्थकों ने परिणामों को स्वीकार नहीं किया है और उन पर मतदाता धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है।

Web Title: Joe Biden after ex-president announces he will run again says Donald Trump failed America

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे