Jihadi fighters ambushed army convoy in Nigeria, 70 soldiers killed | World news: नाइजीरिया में जिहादी लड़ाकों ने सेना के काफिले पर घात लगा कर हमला किया, 70 सैनिकों की मौत
अधिकारियों ने बताया कि कई सैनिक जख्मी भी हुए हैं और कुछ को जिहादी बंधक बना कर ले गए। 

Highlightsआतंकवादियों ने सैनिकों को ले जा रहे ट्रक को निशाना बनाया। हमले में गाड़ी जल गई और उसपर सवार सभी की मौत हो गई। न्होंने बताया कि अब तक 70 शवों को बरामद किया जा चुका है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

नाइजीरियाःनाइजीरिया के अशांत उत्तर पूर्वी क्षेत्र में जिहादी लड़ाकों ने सेना के काफिले पर घात लगा कर हमला किया, जिसमें कम से कम 70 सैनिकों की मौत हो गई। सैन्य सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दो सैन्य अधिकारियों ने एएफपी को बताया कि सोमवार को बोरनो राज्य में गोर्गी गांव के पास से सैनिकों को एक लॉरी ले जा रही थी, तभी बागियों ने गाड़ी पर रॉकेट दागे। एक अधिकारी ने बताया कि हमले में कम से कम 70 सैनिकों की मौत हो गई। यह एक बड़ा नुकसान है।

दूसरे अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सैनिकों को ले जा रहे ट्रक को निशाना बनाया। हमले में गाड़ी जल गई और उसपर सवार सभी की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अब तक 70 शवों को बरामद किया जा चुका है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि बचाव कार्य अभी चल रहा है। दोनों अधिकारियों ने बताया कि कई सैनिक जख्मी भी हुए हैं और कुछ को जिहादी बंधक बना कर ले गए। 

Web Title: Jihadi fighters ambushed army convoy in Nigeria, 70 soldiers killed
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे