जापानी एयरलाइन ने अपने कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अभियान किया शुरू

By भाषा | Published: June 13, 2021 02:42 PM2021-06-13T14:42:32+5:302021-06-13T14:42:32+5:30

Japanese airline launches vaccination campaign for its employees | जापानी एयरलाइन ने अपने कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अभियान किया शुरू

जापानी एयरलाइन ने अपने कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अभियान किया शुरू

तोक्यो, 13 जून (एपी) जापान की एयरलाइन ‘ऑल निप्पोन एयरवेज’ ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के अपने पायलटों और चालक दल के सदस्यों को कोविड-19 रोधी टीका लगाना शुरू कर दिया है।

इससे वह जापान में कार्यस्थल पर टीका लगाने का कार्यक्रम चालू करने वाली शुरुआती कंपनियों में से एक बन गयी है। जापान दुनिया के उन देशों में से एक है जहां कम लोगों को टीके लगे हैं।

जापान करीब 40 दिनों में तोक्यो ओलंपिक शुरू होने से पहले टीकाकरण अभियान तेज करना चाहता है। टीकाकरण शुरू करने में धीमी गति को लेकर आलोचनाओं के बाद सरकार ने हाल ही में प्रमुख कंपनियों द्वारा कार्यस्थल पर ही टीका लगाने का कार्यक्रम शुरू किया।

रविवार को अपनी वर्दी पहने 50 एएनए पायलटों और चालक दल के सदस्यों ने तोक्यो के हनेदा हवाईअड्डे पर मॉर्डना टीके की पहली खुराक ली। एयरलाइन की रोज करीब 300 कर्मचारियों को टीका लगाने की योजना है ताकि वह अपने सभी 46,500 कर्मचारियों को जल्द से जल्द टीका लगा सके।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Japanese airline launches vaccination campaign for its employees

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे