तोक्यो में कोरोना वायरस आपात स्थिति बढ़ाने पर विचार कर रहा है जापान

By भाषा | Published: March 3, 2021 06:41 PM2021-03-03T18:41:00+5:302021-03-03T18:41:00+5:30

Japan is considering increasing the corona virus emergency in Tokyo | तोक्यो में कोरोना वायरस आपात स्थिति बढ़ाने पर विचार कर रहा है जापान

तोक्यो में कोरोना वायरस आपात स्थिति बढ़ाने पर विचार कर रहा है जापान

तोक्यो, तीन मार्च (एपी) जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने बुधवार को कहा कि वह तोक्यो क्षेत्र में कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लागू की गई आपात स्थिति को लगभग दो सप्ताह के लिए बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं क्योंकि संक्रमण के मामलों में उल्लेखनीय कमी नहीं आयी है।

सुगा ने तोक्यो, कानागावा, साइतामा और चिबा के लिए 7 जनवरी को एक महीने की आपात स्थिति घोषित की थी और फिर इसे 7 मार्च तक बढ़ा दिया था।

जनवरी में बाद में दस अन्य प्रान्तों के लिए जारी आपात स्थिति को पिछले हफ्ते हटा लिया गया था, जिससे व्यवसायों को जल्द सामान्य करने की सरकार की उत्सुकता रेखांकित हुई थी।

सुगा ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे संक्रमण रोधी उपाय बहुत महत्वपूर्ण चरण में हैं। लोगों के जीवन और स्वास्थ्य की रक्षा के लिए, मुझे लगता है कि हमें लगभग दो सप्ताह तक (आपात स्थिति) का विस्तार करने की आवश्यकता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Japan is considering increasing the corona virus emergency in Tokyo

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे