जयशंकर मध्य एशियाई देशों की यात्रा के अंतिम चरण के तहत आर्मेनिया पहुंचे

By भाषा | Published: October 12, 2021 11:46 PM2021-10-12T23:46:19+5:302021-10-12T23:46:19+5:30

Jaishankar arrives in Armenia as the final leg of his visit to Central Asian countries | जयशंकर मध्य एशियाई देशों की यात्रा के अंतिम चरण के तहत आर्मेनिया पहुंचे

जयशंकर मध्य एशियाई देशों की यात्रा के अंतिम चरण के तहत आर्मेनिया पहुंचे

येरेवान, 12 अक्टूबर विदेश मंत्री एस. जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने तथा अफगानिस्तान में घटनाक्रम समेत अहम क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करने के उद्देश्य से तीन मध्य एशियाई देशों की यात्रा के अंतिम चरण के तहत मंगलवार को आर्मेनिया पहुंचे।

कजाखस्तान से यहां पहुंचे जयशंकर का आर्मेनिया के विदेश मंत्री अरारत मिर्जोयान ने ज्वार्तनोत्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्वागत किया।

आर्मेनिया की यात्रा के दौरान जयशंकर मिर्जोयान से वार्ता करेंगे और प्रधानमंत्री निकोल पाशिन्यान और नेशनल असेंबली के अध्यक्ष एलेन सिमोन्यान से मुलाकात करेंगे।

कजाखस्तान में जयशंकर ने एशिया में संवाद एवं विश्वास निर्माण के उपाय (सीआईसीए) पर छठे मंत्रिस्तरीय सम्मेलन में भाग लिया और रूस, मंगोलिया, उज्बेकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान के अपने समकक्षों से द्विपक्षीय बैठकें कीं और द्विपक्षीय तथा क्षेत्रीय सहयोग के मुद्दों पर चर्चा की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Jaishankar arrives in Armenia as the final leg of his visit to Central Asian countries

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे