इजरायली PM बेंजामिन नेतन्याहू की हार्निया सर्जरी रही सफल, प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

By आकाश चौरसिया | Published: April 1, 2024 01:22 PM2024-04-01T13:22:07+5:302024-04-01T13:32:56+5:30

इजरायल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यनाहू के कार्यालय की ओर से सोमवार को बताया गया है कि उनकी हार्निया की सर्जरी सफलतापूर्वक संपन्न हुई। इसके बाद ये भी बताया गया कि प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले में सुधार हुआ है।

Israeli PM Benjamin Netanyahu hernia surgery successful | इजरायली PM बेंजामिन नेतन्याहू की हार्निया सर्जरी रही सफल, प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू हार्निया की सर्जरी सफलतापूर्वक हुईये भी बताया गया कि प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले में सुधार हुआ हैनेतन्याहू के कार्यालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा गया कि वह अच्छी स्थिति में हैं

नई दिल्ली: इजरायल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय की ओर से सोमवार को बताया गया है कि उनकी हार्निया की सर्जरी सफलतापूर्वक संपन्न हुई। इसके बाद ये भी बताया गया कि प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले में सुधार हुआ है। नेतन्याहू के कार्यालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा गया कि वह अच्छी स्थिति में हैं और ठीक होने लगे हैं। 

प्नधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, शनिवार को नियमित जांच के दौरान डॉक्टरों को हर्निया का पता चलने के बाद चर्चा के बाद, प्राइम के लिए नियमित कार्यक्रम का पालन करते हुए सर्जरी करने का निर्णय लिया गया। रविवार की रात की प्रक्रिया के बाद, जिसे हमास के साथ गाजा पट्टी की लड़ाई के छह महीने करीब आने पर व्यापक रूप से पालन किया गया था।

उनके कार्यालय ने बताया कि शनिवार को नियमित जांच के दौरान डॉक्टरों को हर्निया का पता चलने के बाद चर्चा के बाद, प्राइम के लिए नियमित कार्यक्रम का पालन करते हुए सर्जरी करने का निर्णय लिया गया। रविवार रात को हजारों इजरायलियों ने नेतन्याहू के इस्तीफे और गाजा में हिरासत में लिए गए इजरायली बंदियों की रिहाई की मांग करते हुए यरूशलेम में विरोध प्रदर्शन किया।

इजरायली आधिकारिक आंकड़ों की एएफपी सूची के अनुसार, 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले से गाजा में युद्ध छिड़ गया था, जिसके परिणामस्वरूप इजरायल में लगभग 1,160 मौतें हुईं, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे। हमास द्वारा संचालित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि इजरायल के जवाबी अभियान में अब तक कम से कम 32,782 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं।

Web Title: Israeli PM Benjamin Netanyahu hernia surgery successful

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे