Israel-Hamas War: हमास आतंकियों द्वारा इजरायली महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाओं पर फूटा नेतन्याहू का गुस्सा, मानवाधिकार और महिला संगठनों पर साधा निशाना

By अंजली चौहान | Published: December 6, 2023 07:37 AM2023-12-06T07:37:20+5:302023-12-06T08:46:00+5:30

उन्होंने कहा, युद्ध प्रयास और उससे जुड़ी मानवीय सहायता के बीच कोई विरोधाभास नहीं है क्योंकि यह सब मिलकर बंधकों के संबंध में मदद करता है।

Israel-Hamas War Benjamin Netanyahu's anger over the rape of Israeli women by Hamas terrorists targets human rights and women organizations | Israel-Hamas War: हमास आतंकियों द्वारा इजरायली महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाओं पर फूटा नेतन्याहू का गुस्सा, मानवाधिकार और महिला संगठनों पर साधा निशाना

Israel-Hamas War: हमास आतंकियों द्वारा इजरायली महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाओं पर फूटा नेतन्याहू का गुस्सा, मानवाधिकार और महिला संगठनों पर साधा निशाना

तेव अवीव: इजरायल और हमास के बीच छिड़ी जंग को एक महीने से ऊपर हो गए  है लेकिन इस युद्ध का कोई अंत होता नजर नहीं आ रहा है। इजरायली नागरिकों पर हमास आतंकियों द्वारा किए अत्याचारों को लेकर इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अंतरराष्ट्रीय संगठनों को कटघरे में खड़ा करते हुए कई संगीन आरोप लगाए हैं।

नेतन्याहू ने इजरायली महिलाओं के खिलाफ हमास द्वारा किए गए बलात्कार और अन्य अत्याचारों के बारे में बोलने में विफल रहने के लिए अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों, महिला समूहों और संयुक्त राष्ट्र की कड़ी आलोचना की।

इजरायली पीएम ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, और लिखा, "मैं महिला अधिकार संगठनों, मानवाधिकार संगठनों से कहता हूं, आपने इजरायली महिलाओं के बलात्कार, भयानक अत्याचार, यौन उत्पीड़न के बारे में सुना है- आप कहां हैं?"

उन्होंने कहा कि मैं सभी सभ्य नेताओं, सरकारों, देशों से इस अत्याचार के खिलाफ बोलने की उम्मीद करता हूं। उन्होंने तेल अवीव में रक्षा मंत्री योव गैलेंट और मंत्री बेनी गैंट्ज के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में यह टिप्पणी की। 

द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू ने कहा कि उन्होंने रिहा किए गए बंधकों और पहले भी बंधक बनाए गए लोगों के रिश्तेदारों से मुलाकात की, इस मुलाकात को वहां मौजूद लोगों ने शत्रुतापूर्ण और तूफानी बताया।

उन्होंने कहा कि मैंने दुर्व्यवहार की दिल दहला देने वाली कहानियाँ सुनीं जैसा कि आपने सुना है, मैंने यौन शोषण और क्रूर बलात्कार के अभूतपूर्व मामलों के बारे में सुना है।

उन्होंने कहा, "उन्होंने महिला समूहों और मानवाधिकार समूहों को इस बारे में "चीख" नहीं सुनी। क्या आप इसलिए चुप थे क्योंकि ये यहूदी महिलाएँ थीं?" 

इजराइल द्वारा गाजा में अतिरिक्त मानवीय सहायता और ईंधन की अनुमति देने और बंधकों को सुरक्षित रखने और उनकी रिहाई के संबंध में हमास पर देश के प्रभुत्व को कम करने पर नेतन्याहू ने कहा कि बंधकों को लौटाने के लिए इजराइल के पास युद्ध का प्रयास ही मुख्य कार्ड है और जमीनी ऑपरेशन और मानवीय सहायता इसका समर्थन करती है।

उन्होंने कहा कि युद्ध प्रयास और उससे जुड़ी मानवीय सहायता के बीच कोई विरोधाभास नहीं है क्योंकि यह सब मिलकर बंधकों के संबंध में मदद करता है। 

इसके अलावा, द टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार, रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि उन्होंने आईडीएफ और क्षेत्रों में गतिविधियों के समन्वयक को बिजली, पानी और ईंधन को बंद करने और प्रवेश को रोकने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि वह गाजा के लिए सभी इजरायली सरकार की जिम्मेदारी को खत्म करने की ओर बढ़ रहे थे। जब जमीनी ऑपरेशन शुरू हुआ, तो गैलेंट ने कहा कि वह जानता था कि दबाव ही बंधकों को घर वापस लाने का रास्ता था।

उन्होंने कहा कि जमीनी ऑपरेशन के लिए मानवीय सहायता की आवश्यकता होती है और यह सैन्य दबाव को सक्षम करने के लिए न्यूनतम मानवीय सहायता प्रदान करता है।

Web Title: Israel-Hamas War Benjamin Netanyahu's anger over the rape of Israeli women by Hamas terrorists targets human rights and women organizations

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे