इजरायल में दो मरीजों में मिला कोविड-19 का नया वैरिएंट, जानिए क्या हैं इसके लक्षण

By मनाली रस्तोगी | Published: March 17, 2022 01:12 PM2022-03-17T13:12:29+5:302022-03-17T13:15:21+5:30

इजरायल में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के दो मामले सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार, दोनों संक्रमित मरीज किशोर हैं।

Israel claims new coronavirus variant detected know what are the symptoms | इजरायल में दो मरीजों में मिला कोविड-19 का नया वैरिएंट, जानिए क्या हैं इसके लक्षण

इजरायल में दो मरीजों में मिला कोविड-19 का नया वैरिएंट, जानिए क्या हैं इसके लक्षण

Highlightsजानकारी के अनुसार, इजरायल में मिला नया वैरिएंटओमीक्रोन के दो सब-वेरिएंट्स BA.1 और BA.2 से जुड़ा हुआ है।इजरायल के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने संकेत दिया है कि नए वैरिएंट से देश में संक्रमण की एक नई लहर पैदा होने की उम्मीद नहीं है।

यरुशलम: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के इजरायल में दो मामले सामने आए हैं, जिसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक नचमन ऐश ने कहा कि नए वैरिएंट की उत्पत्ति इजरायल में हो सकती है। ऐश ने बुधवार को कहा, "यह संभावना है कि दोनों यात्री उड़ान भरने से पहले संक्रमित हो गए हों। हम अभी तक नहीं जानते कि इसका क्या अर्थ है।"

फिलहाल, इजरायल के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने संकेत दिया है कि नए वैरिएंट से देश में संक्रमण की एक नई लहर पैदा होने की उम्मीद नहीं है। वहीं, इस मामले में एक अधिकारी ने कहा, "संयुक्त रूपांतरों की घटना सर्वविदित है।" उन्होंने आगे कहा, "इस बिंदु पर, हम गंभीर मामलों के बारे में [नए संस्करण के लिए अग्रणी] चिंतित नहीं हैं।" बताया जा रहा है कि इजरायल में मिला नया वैरिएंटओमीक्रोन के दो सब-वेरिएंट्स BA.1 और BA.2 से जुड़ा हुआ है।

हालांकि, इजरायल के प्रधानमंत्री नफ़ताली बेनेट ने मंगलवार को कहा कि वह "दुनिया भर में कई स्थानों पर" बढ़ते कोविड-19 संक्रमणों को संबोधित करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री सहित स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलेंगे। जानकारी के मुताबिक, कोविड-19 के नए वैरिएंट से संक्रमित लोगों में बुखार के अलावा सिरदर्द और मांसपेशी डिस्ट्रोफी के हल्के लक्षण देखने को मिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि इजरायल में सामने आए दोनों मामलों को किसी रह की विशेष मेडिकल मदद की जरूरत नहीं लग रही है।

Web Title: Israel claims new coronavirus variant detected know what are the symptoms

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे