पोप ने कहा- समलैंगिक बच्चों को घर से ना निकाले, ना ही सेक्सुअल ऑरिएंटेशन को करें अनदेखा

By भाषा | Published: August 27, 2018 10:20 AM2018-08-27T10:20:20+5:302018-08-27T10:20:20+5:30

आयरलैंड में कैथोलिक परिवार रैली के समापन पर पत्रकारों से बात करते हुए फ्रांसिस ने कहा, ‘‘समलैंगिक और समलैंगिक प्रवृत्तियों वाले लोग हमेशा से रहे हैं।

ireland pope says homosexuality was not a crime don't disrespect same gender child | पोप ने कहा- समलैंगिक बच्चों को घर से ना निकाले, ना ही सेक्सुअल ऑरिएंटेशन को करें अनदेखा

पोप ने कहा- समलैंगिक बच्चों को घर से ना निकाले, ना ही सेक्सुअल ऑरिएंटेशन को करें अनदेखा

नॉक (आयरलैंड) 27 अगस्त: पोप फ्रांसिस का कहना है कि समलैंगिक बच्चों के अभिभावक उनकी (बच्चों की) निंदा ना करें, उनके सेक्सुअल ऑरिएंटेशन की अनदेखी ना करें और नाहीं उन्हें घर से बाहर निकालें, बल्कि उनके लिए प्रार्थना करें, उनसे बातें करें और उन्हें समझने की कोशिश करें।

आयरलैंड में कैथोलिक परिवार रैली के समापन पर पत्रकारों से बात करते हुए फ्रांसिस ने कहा, ‘‘समलैंगिक और समलैंगिक प्रवृत्तियों वाले लोग हमेशा से रहे हैं।" फ्रांसिस से पूछा गया था कि वह एक ऐसे पिता को क्या सलाह देंगे जिसको पता चले की उसका बच्चा समलैंगिक है।

पोप ने कहा कि सबसे पहले वह प्रार्थना करने का सुझाव देंगे। ‘‘उनकी निंदा ना करें। उनसे बात करें, उन्हें समझे, बच्चे को समय दें ताकि वह अपने बारे में खुल कर बात कर सकें।’’  फ्रांसिस ने कहा कि बच्चे के ‘‘चिंताजनक’’ दिखने पर जरूरी है कि मनोवैज्ञानिक की मदद ली जाए, लेकिन किसी युवक के समलैंगिक होने की बात सामने आना एक अलग बात है।

उन्होंने अभिभावकों से शांति से काम लेने की अपील की। फ्रांसिस ने कहा, ‘‘ऐसे बच्चों की अनदेखी करना मातृत्व एवं पितृत्व की कमी को दर्शाता है।’’  फ्रांसिस ने कहा कि ऐसे बच्चों को अधिकार है कि उन्हें परिवार का प्रेम मिले और ऐसा परिवार मिले जो उन्हें बाहर ना निकाले।

Web Title: ireland pope says homosexuality was not a crime don't disrespect same gender child

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे