भारत, नेपाल कोविड-19 के विपरीत असर का अपवाद नहीं हैं : श्रृंगला

By भाषा | Published: November 26, 2020 10:47 PM2020-11-26T22:47:03+5:302020-11-26T22:47:03+5:30

India, Nepal are no exception to the opposite effect of Kovid-19: Shringla | भारत, नेपाल कोविड-19 के विपरीत असर का अपवाद नहीं हैं : श्रृंगला

भारत, नेपाल कोविड-19 के विपरीत असर का अपवाद नहीं हैं : श्रृंगला

काठमांडू, 26 नवंबर कोविड-19 महामारी अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था में बड़ी बाधा है और भारत तथा नेपाल इसके विपरीत असर का अपवाद नहीं हैं। यह बात बुधवार को विदेश सचिव हर्षवर्द्धन श्रृंगला ने कही और स्वास्थ्य संकट से मुकाबला करने के लिए द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर बृहद् सहयोग की आवश्यकता पर बल दिया।

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली को एंटी वायरस दवा रेमडेसिविर की दो हजार शीशी सौंपने के बाद श्रृंगला बात कर रहे थे। कोविड-19 महामारी से निपटने में हिमालयी देश को भारत की तरफ से जारी सहयोग के तहत उसे रेमडेसिविर सौंपी गयी।

दोनों देशों के बीच सीमा विवाद को लेकर द्विपक्षीय संबंधों में आई कड़वाहट के बाद नेपाल के विदेश सचिव भरत राज पौडयाल के निमंत्रण पर श्रृंगला नेपाल के पहले दौरे पर आए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था में बड़ी बाधा है। दूसरे विश्व युद्ध के बाद दुनिया ने इस तरह का संकट नहीं देखा था। हमारे दोनों देश कोविड-19 के विपरीत असर का अपवाद नहीं हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: India, Nepal are no exception to the opposite effect of Kovid-19: Shringla

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे