एक बार फिर भारत की तारीफ करते नजर आए इमरान खान, पाकिस्तान में जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की

By मनाली रस्तोगी | Published: April 22, 2022 10:32 AM2022-04-22T10:32:50+5:302022-04-22T10:33:45+5:30

लाहौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि फिर से देश में नए सिरे से चुनाव होना चाहिए। यही नहीं, इस दौरान वो भारत की विदेश नीति की प्रशंसा करते हुए नजर आए।

Imran Khan applauds India yet again, calls for fresh polls in Pakistan | एक बार फिर भारत की तारीफ करते नजर आए इमरान खान, पाकिस्तान में जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की

एक बार फिर भारत की तारीफ करते नजर आए इमरान खान, पाकिस्तान में जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की

Highlightsसभा को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि भारत जो अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी है, रूस से तेल ले रहा है। इमरान खान ने कहा कि भारत की विदेश नीति अपने लोगों के लिए है जबकि हमारी विदेश नीति दूसरे देश के लाभ के लिए है।

लाहौर:पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को लाहौर में एक पॉवर शो को संबोधित करते हुए फिर से देश में नए सिरे से चुनाव का आह्वान किया। उन्होंने अपनी विदेश नीति के लिए भारत की फिर से प्रशंसा की। यही नहीं, इस दौरान उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भारत "दूसरे देशों के लाभ से पहले अपने लोगों के लिए सोचता है।" यह टिप्पणी उनके प्रतिद्वंद्वियों पर तंज कसने के लिए थी क्योंकि खान सभा से कहते रहे: "मैंने इतनी बड़ी भीड़ कभी नहीं देखी।"

सभा को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि भारत जो अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी है, रूस से तेल ले रहा है। जब नई दिल्ली से कहा गया कि वह तेल न खरीदें, तो उसने सीधे तौर पर कहा- 'हम अपने देश के लिए जो अच्छा है उसके आधार पर निर्णय लेते हैं।' भारत की विदेश नीति अपने लोगों के लिए है जबकि हमारी विदेश नीति दूसरे देश के लाभ के लिए है। उन्हें (मेरे प्रतिद्वंद्वियों को) भी यह पसंद नहीं आया। उन्हें चीन के साथ हमारी दोस्ती भी पसंद नहीं आई तभी साजिश शुरू हुई (मेरी सरकार के खिलाफ)। 

बता दें कि इमरान खान ने पहले भी प्रधानमंत्री के रूप में अपने फैसलों का बचाव करने के लिए इसी तरह की टिप्पणी की है। यही नहीं, अपनी सभा के दौरान खान ने रूस की अपनी यात्रा का भी बचाव करते हुए कहा कि वह "अपने लोगों" के लिए वहां गए थे और देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए गए थे। बता दें कि रूस ने यूक्रेन में 24 फरवरी को मिलिट्री अभियान की घोषणा की थी। दोनों देशों के बीच जंग शुरू होने के कुछ दिनों बाद ही इमरान खान रूस पहुंचे थे। 

अपनी सरकार के पतन के पीछे एक विदेशी साजिश का आरोप लगाने वाले इमरान खान फिर से देश में "जल्द से जल्द" नए सिरे से चुनाव कराने का आह्वान कर रहे हैं। "हम आयातित सरकार को कभी स्वीकार नहीं करेंगे, गलती को ठीक करने का एक ही तरीका है, और वह है तत्काल चुनाव," 69 वर्षीय खान ने जोर देकर कहा। 

Web Title: Imran Khan applauds India yet again, calls for fresh polls in Pakistan

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे