कर संबंधी मामले में संघीय जांच का सामना कर रहे हैं हंटर बाइडन

By भाषा | Published: December 10, 2020 01:09 PM2020-12-10T13:09:33+5:302020-12-10T13:09:33+5:30

Hunter Biden faces federal investigation in tax case | कर संबंधी मामले में संघीय जांच का सामना कर रहे हैं हंटर बाइडन

कर संबंधी मामले में संघीय जांच का सामना कर रहे हैं हंटर बाइडन

वाशिंगटन, 10 दिसंबर (एपी) अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के पुत्र हंटर बाइडन ने कहा है कि वह कर संबंधी मामले में संघीय जांच का सामना कर रहे हैं।

अपने कर संबंधी मामलों के कारण हंटर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। हंटर का मामला बाइडन के चुनाव प्रचार के दौरान भी चर्चा का विषय रहा।

संघीय जांचकर्ताओं ने मंगलवार को हंटर बाइडन समेत कई लोगों को समन जारी किए। बाइडन से जुड़े एक व्यक्ति ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर यह जानकारी दी। व्यक्ति ने बताया कि कर संबंधी यह जांच हंटर के कारोबार से जुड़ी है।

मामले से जुड़े और हंटर के करीबी रहे एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि न्याय विभाग की जांच संभावित कर धोखाधड़ी के अपराधों पर केंद्रित है। इस संबंध में बाइडन के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल होने के करीब एक साल पहले से जांच चल रही है।

अमेरिका में चुनावी प्रक्रिया के दौरान जांच को लेकर कुछ प्रावधानों के कारण न्याय विभाग ने इससे पहले हंटर से संपर्क नहीं किया था।

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के कार्यालय ने बुधवार को बयान जारी कर बताया कि हंटर बाइडन ने कहा है कि उन्हें मंगलवार को जांच के बारे में पता चला। उन्होंने जांच को लेकर विस्तृत जानकारी नहीं दी।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इस मामले को गंभीरता से लिया है। मुझे यकीन है कि पेशेवर और तटस्थ जांच से यह पता चलेगा कि मेरे कारोबार से संबंधित सभी मामले वैधानिक और उचित हैं।’’

हंटर लंबे समय से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एवं उनके सहयोगियों के निशाने पर रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Hunter Biden faces federal investigation in tax case

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे