इमरान खान के लिए जेल में जन्नत जैसे इंतजाम, उठा रहे हैं देसी घी में बने मटन और देसी चिकन का लुत्फ

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 29, 2023 11:28 AM2023-08-29T11:28:34+5:302023-08-29T11:34:57+5:30

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अटक जेल में खाने के लिए देसी घी में पका हुआ मटन और देसी चिकन परोसा जा रहा है।

Heaven-like arrangements in jail for Imran Khan, enjoying mutton and desi chicken made in desi ghee | इमरान खान के लिए जेल में जन्नत जैसे इंतजाम, उठा रहे हैं देसी घी में बने मटन और देसी चिकन का लुत्फ

फाइल फोटो

Highlightsइमरान खान को जेल में परोसा जा रहा है देसी घी में पका हुआ मटन और देसी चिकनइमरान खान को जेल में खाट, गद्दा, तकिए, एक मेज, एक कुर्सी और एक एयर कूलर भी दिया गया हैजेल में इमरान की सुरक्षा के लिए पंजाब से 53 जेलकर्मियों को अस्थायी रूप से तैनात किया गया है

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अटक जेल में खाने के लिए देसी घी में पका हुआ मटन और देसी चिकन परोसा जा रहा है। जानकारी के अनुसार जेल अधिकारियों ने इस बात की जानकारी सुप्रीम कोर्ट को दी है।

जेल अधिकारियों ने बताया है कि अटक जेल में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान को उनकी प्रोफाइल और कानूनी स्थिति के हिसाब से सुविधाएं दी जा रही हैं।

दरअसल पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जेल में गुजर रही रोज की दिनचर्या और उन्हें जेल प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं की रिपोर्ट मांगे जाने के बाद अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने जेल प्रशासन की ओर से यह रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की है।

न्यूज इंटरनेशनल ने रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान को अटक जेल के सबसे सुरक्षित कारावास ब्लॉक नंबर 02 में रखा गया है। इस ब्लॉक में कुल चार सेल हैं, जिन्हें पूरी तरह से इमरान खान की कैद के लिए प्रयोग में लाया जा रहा है।

जेल प्रशासन ने इमरान खान को दी जा रही सुविधाओं पर प्रकाश डालते हुए रिपोर्ट में बताया है कि इमरान को जिस सेल में रखा गया है, वह 09 गुणे 11 आकार की है। उस कोठरी को सफेद रंग से रंगा गया है, जबकि पूरे फर्श को सीमेंट का कर दिया गया था और सेल की छत में एक पंखा भी लगाया गया है।

जेल अधिकारियों के अनुसार जेल में इमरान खान द्वारा उपयोग किए जाने वाले शौचालय का आकार 7x4 फीट तक बढ़ाया गया है और इसकी दीवार को पांच फीट तक बढ़ाया गया है। शौचालय में 2-12x5 फीट का फाइबर का दरवाजा लगाया गया है।

इसके अलावा उनके लिए एक नई टॉयलेट सीट, मुस्लिम शॉवर, टिशू स्टैंड और स्टेनलेस स्टील नल लगाया गया था। जबकि नहाने और चेहरा धोने के लिए बड़े ग्लास वाला वॉश बेसिन भी लगाया गया है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि उनकी इच्छा के अनुसार उनके खाने में सप्ताह में दो बार देसी चिकन परोसा जा रहा है और साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री को घी में पका हुआ मटन भी उपलब्ध कराया जा रहा था। जेल में उनकी सुरक्षित हिरासत के लिए पंजाब से कम से कम 53 जेल कर्मियों को अस्थायी रूप से तैनात किया गया है।

सजायाफ्ता इमरान खान को एक खाट, गद्दा, चार तकिए, एक मेज, एक कुर्सी, प्रार्थना चटाई और एक एयर कूलर भी दिया गया है। इसी तरह रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें समाचार पत्रों के अलावा अंग्रेजी अनुवाद के साथ पवित्र कुरान की चार प्रतियां और इस्लामी इतिहास की 25 पुस्तकों सहित पढ़ने-लिखने की सामग्री भी प्रदान की गई है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान जिला और सत्र अदालत ने 5 अगस्त को इमरान खान को तोशाखाना मामले में यानी अवैध रूप से सरकारी उपहार बेचने के आरोप में तीन साल की जेल की सजा सुनाई थी और साथ ही कोर्ट ने उन्हें पांच साल की अवधि के लिए राजनीति से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

तोशाखाना मामले में दोषी ठहराए जाने के तुरंत बाद पीटीआई प्रमुख इमरान खान को लाहौर स्थित उनके ज़मान पार्क आवास से गिरफ्तार कर लिया गया था। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार अदालत ने सजा के साथ इमरान खान पर 100,000 पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

Web Title: Heaven-like arrangements in jail for Imran Khan, enjoying mutton and desi chicken made in desi ghee

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे