दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: June 20, 2021 02:12 PM2021-06-20T14:12:55+5:302021-06-20T14:12:55+5:30

Headlines at 2 pm | दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 20 जून भाषा की विभिन्न फाइलों से रविवार को दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

दि19 मोदी मंत्री बैठक

प्रधानमंत्री ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक की

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां अपने आधिकारिक आवास पर अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की।

दि5 वायरस लीड मामले

कोविड-19: भारत में 81 दिन बाद 60,000 से कम मामले

नयी दिल्ली, भारत में 81 दिन बाद कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले 60,000 से कम दर्ज किए गए जिससे संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 2,98,81,965 हो गयी है। इसके साथ ही अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 7,29,243 रह गयी है।

प्रादे19 कश्मीर राजनीति पीडीपी

केंद्र के निमंत्रण पर चर्चा करने के लिए चल रही पीडीपी की बैठक

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के क्षेत्रीय राजनीतिक दलों को वार्ता के लिए केंद्र के निमंत्रण पर चर्चा करने के वास्ते पीडीपी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की अहम बैठक रविवार को यहां चल रही है।

प्रादे11 गुजरात गौरक्षक हत्या

वलसाड में गौरक्षक की हत्या के मामले में 10 लोग गिरफ्तार

वलसाड, गुजरात के वलसाड जिले में मवेशियों को अवैध तरीके से ले जा रहे लोगों द्वारा एक गौरक्षक की कथित तौर पर टेंपो से कुचलकर हत्या कर दिए जाने के मामले में 10 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

अर्थ6 वायरस आर्थिक गतिविधियां सीआईआई

सीआईआई के अध्यक्ष ने कहा, तीसरी लहर से बचाव को अनलॉक में सावधानी बरतने की जरूरत

नयी दिल्ली, भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के अध्यक्ष टी वी नरेंद्रन ने सुझाव दिया है कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए सरकार को सभी गतिविधियों को खोलने के लिए सतर्कता का रुख अपनाना चाहिए।

दि15 दिल्ली भूकंप

दिल्ली में कम तीव्रता का भूकंप

नयी दिल्ली, दिल्ली में रविवार को दोपहर के समय हल्का भूकंप आया जिसकी तीव्रता 2.1 थी।

प्रादे13 उप्र राजभर

उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ सशक्त मोर्चा बनाने का प्रयास कर रहे हैं : ओमप्रकाश राजभर

बलिया (उप्र), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ सशक्त मोर्चा बनाने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक मंच पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

वि13 लंका जहाज संरा

श्रीलंका तट पर जहाज में आग लगने से पर्यावरण को भारी क्षति हुई: संयुक्त राष्ट्र कार्यालय

कोलंबो, श्रीलंका में संयुक्त राष्ट्र की प्रतिनिधि ने कहा है कि कोलंबो में समुद्र तट पर रसायन से लदे एक जहाज में आग लग जाने के बाद उसके डूबने से समुद्री पारिस्थितिकी तंत्र में खतरनाक पदार्थों के घुलने से ‘‘पृथ्वी को भारी क्षति’’ पहुंची है।

अर्थ9 एफपीआई प्रवाह

एफपीआई ने जून में अबतक भारतीय बाजारों में 13,667 करोड़ रुपये डाले नयी दिल्ली, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने जून में अबतक भारतीय बाजारों में शुद्ध रूप से 13,667 करोड़ रुपये डाले हैं। भारतीय बाजार विदेशी निवेशकों के लिए आकर्षक बने हुए हैं।

कन्वर्सेशन के साथ विशेष अनुबंध के तहत जारी समाचार

वि12 ब्रह्मांड उत्पत्ति

सटीक मापन प्रणाली से ब्रह्मांड की उत्पत्ति का पता लगाने की कोशिश कर रहा सर्न

मैनचेस्टर/न्यूयॉर्क/जिनेवा, ब्रह्मांड की उत्पत्ति के शुरुआती क्षणों में क्या हुआ था? सच तो यह है, हम वास्तव में इस बारे में नहीं जानते, क्योंकि प्रयोगशाला में इतने कम समय में ब्रह्मांड की उत्पत्ति के बारे में समझने के लिए बहुत ऊर्जा और सटीकता की आवश्यकता होती है, लेकिन स्विट्जरलैंड स्थित यूरोपीय नाभिकीय अनुसंधान संगठन (सर्न) में लार्ज हैड्रॉन कोलाइडर (एलएचसी) के वैज्ञानिक इस रहस्य का पता लगाने की कोशिशों में जुटे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines at 2 pm

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे