इथियोपिया ने कहा अबी युद्ध क्षेत्र में, उपप्रधानमंत्री को सौंपे दायित्व

By भाषा | Published: November 24, 2021 04:45 PM2021-11-24T16:45:25+5:302021-11-24T16:45:25+5:30

Ethiopia said Abi in the war zone, entrusted the responsibilities to the Deputy Prime Minister | इथियोपिया ने कहा अबी युद्ध क्षेत्र में, उपप्रधानमंत्री को सौंपे दायित्व

इथियोपिया ने कहा अबी युद्ध क्षेत्र में, उपप्रधानमंत्री को सौंपे दायित्व

नैरोबी, 24 नवंबर (एपी) इथियोपिया की सरकार ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री अबी अहमद देश के साल भर चलने वाले युद्ध की कमान संभालने के लिए युद्ध के मैदान में गए हैं और देश को चलाने से जुड़े दैनिक कामकाज का दायित्व उपप्रधानमंत्री को सौंप गए हैं।

सरकार के प्रवक्ता लेगेसे तुलु ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री मंगलवार को युद्ध क्षेत्र में पहुंचे हैं हालांकि उन्होंने उनके ठिकाने का विवरण नहीं दिया।

उन्होंने बताया कि उप प्रधानमंत्री देमेके मेकोन्नेन दिन-प्रतिदिन के सरकारी कामकाज को देख रहे हैं।

अफ्रीका के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले देश में युद्ध ने अनुमान के मुताबिक हजारों लोगों की जान ले ली है। फ्रांस, जर्मनी और तुर्की सहित कई देशों ने अपने नागरिकों से कहा है कि वे तत्काल इथियोपिया छोड़ दें क्योंकि उत्तरी टिग्रे क्षेत्र से प्रतिद्वंद्वी लड़ाके राजधानी अदीस अबाबा की ओर बढ़ रहे हैं।

एक अमेरिकी दूत ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि उसे डर है कि दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता के प्रयासों में हुई मामूली प्रगति “चिंताजनक” गति से बढ़ती सैन्य गतिविधियों के बीच पीछे छूट सकती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Ethiopia said Abi in the war zone, entrusted the responsibilities to the Deputy Prime Minister

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे