अब नौ बच्चों के पिता हैं एलन मस्क, पिछले साल टॉप एग्जिक्यूटिव संग जुड़वा बच्चों का किया स्वागत: रिपोर्ट

By मनाली रस्तोगी | Published: July 7, 2022 02:05 PM2022-07-07T14:05:40+5:302022-07-07T14:08:01+5:30

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नवंबर 2021 में मस्क की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी न्यूरालिंक की एक टॉप एग्जिक्यूटिव शिवोन जिलिस ने उनके जुड़वा बच्चों का स्वागत किया।

Elon Musk Fathered Twins With Top Employee Last Year says report | अब नौ बच्चों के पिता हैं एलन मस्क, पिछले साल टॉप एग्जिक्यूटिव संग जुड़वा बच्चों का किया स्वागत: रिपोर्ट

अब नौ बच्चों के पिता हैं एलन मस्क, पिछले साल टॉप एग्जिक्यूटिव संग जुड़वा बच्चों का किया स्वागत: रिपोर्ट

Highlightsएलन मस्क की पहली पत्नी जस्टिन मस्क से उन्हें छह बच्चे हैं।नवंबर 2021 में मस्क की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी न्यूरालिंक की एक टॉप एग्जिक्यूटिव शिवोन जिलिस ने उनके जुड़वा बच्चों का स्वागत किया।

टेक्सास: अक्सर ही चर्चा का विषय बने रहने वाले एलन मस्क एक बार फिर सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल, एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नवंबर 2021 में मस्क की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी न्यूरालिंक की एक टॉप एग्जिक्यूटिव शिवोन जिलिस ने उनके जुड़वा बच्चों का स्वागत किया। ये वही समय था जब मस्क और उनकी प्रेमिका ग्रिम्स (जिनके साथ उनके दो बच्चे हैं) अलग हुए।

एलन मस्क अब दस ज्ञात बच्चों के पिता हैं, जिसमें उनकी पहली पत्नी जस्टिन मस्क से छह शामिल हैं। उनमें से छह में से एक की बीमारी के कारण 10 महीने में मृत्यु हो गई, फिर क्लेयर बाउचर के साथ उनके दो बच्चे हुए, जिन्हें पेशेवर रूप से ग्रिम्स के नाम से जाना जाता है। बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, अप्रैल महीने में एलन मस्क और शिवोन जिलिस ने एक याचिका दायर कर मांग की है कि उनके बच्चों के नाम के आखिरी में पिता का नाम और बीच में मां का नाम जोड़ा जाए।

इसी याचिका के बाद ही मस्क के जुड़वा बच्चों की जानकारी दुनिया को पता चली। बच्चे टेक्सास में पैदा हुए थे और उनके नाम बदलने की याचिका भी टेक्सास में दायर की गई थी। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि जिलिस ने नवंबर 2021 में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, जोकि मस्क और ग्रिम्स ने सरोगेसी के माध्यम से अपने दूसरे बच्चे का स्वागत करने से कुछ हफ्ते पहले था। 

एलन मस्क ने पहले और अधिक बच्चे पैदा करने की इच्छा व्यक्त की थी। वो इंटरनेट पर तब चर्चा का विषय बने जब उन्होंने कहा कि "अगर लोगों के और बच्चे नहीं होंगे, तो सभ्यता चरमरा जाएगी। मेरी बात याद रखना।" जब उनसे पूछा गया कि उनके इतने सारे बच्चे क्यों हैं, तो मस्क ने कहा था कि वह एक उदाहरण स्थापित कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि वह जो उपदेश देते हैं उसका अभ्यास करते हैं।

कौन हैं शिवोन जिलिस?

शिवोन जिलिस एलन मस्क की कंपनी न्यूरालिंक में बतौर डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन एंड स्पेशल प्रोजेक्ट्स काम कर रही हैं। न्यूरालिंक के चेयरमैन एलन मस्क हैं। इस कंपनी में जिलिस मई 2017 से ही काम कर रही हैं। लिंक्डइन पर उनकी प्रोफाइल के अनुसार, शिवोन जिलिस आर्टिफिशल इंटेलिजेंस में बोर्ड मेंबर भी रह चुकी हैं। 2019 में मस्क की ऑटो कंपनी टेस्ला में जिलिस को डायरेक्टर इन आर्टिफिशल इंटेलिजेंस भी बनाया गया था।

Web Title: Elon Musk Fathered Twins With Top Employee Last Year says report

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे