एलन मस्क ने जस्टिन ट्रूडो पर लगाया अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने का आरोप, कहा- "शर्मनाक"

By मनाली रस्तोगी | Published: October 2, 2023 07:26 AM2023-10-02T07:26:33+5:302023-10-02T07:27:09+5:30

फरवरी 2022 में ट्रूडो ने देश के इतिहास में पहली बार अपनी सरकार को ट्रक चालकों के विरोध का जवाब देने के लिए और अधिक शक्ति प्रदान करने के लिए आपातकालीन शक्तियों का आह्वान किया, जो उस समय वैक्सीन जनादेश का विरोध कर रहे थे।

Elon Musk accuses Justin Trudeau of crushing free speech | एलन मस्क ने जस्टिन ट्रूडो पर लगाया अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने का आरोप, कहा- "शर्मनाक"

Photo Credit: ANI

ओटावा: स्पेसएक्स के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क ने देश में अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने के लिए कनाडा की जस्टिन ट्रूडो सरकार की आलोचना की। उनकी टिप्पणी कनाडा सरकार के एक हालिया आदेश के मद्देनजर आई है जो ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवाओं के लिए नियामक नियंत्रण के लिए सरकार के साथ औपचारिक रूप से पंजीकरण कराना अनिवार्य बनाती है।

मस्क पत्रकार और लेखक ग्लेन ग्रीनवाल्ड की एक पोस्ट का जवाब दे रहे थे जो फैसले पर टिप्पणी कर रहे थे। ग्रीनवाल्ड ने ट्वीट कर लिखा, "दुनिया की सबसे दमनकारी ऑनलाइन सेंसरशिप योजनाओं में से एक से लैस कनाडाई सरकार ने घोषणा की है कि पॉडकास्ट की पेशकश करने वाली सभी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवाओं को नियामक नियंत्रण की अनुमति देने के लिए औपचारिक रूप से सरकार के साथ पंजीकृत होना होगा।"

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एलन मस्क ने कहा, "ट्रूडो कनाडा में अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं। शर्मनाक।" बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब ट्रूडो सरकार पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया जा रहा है। 

फरवरी 2022 में ट्रूडो ने देश के इतिहास में पहली बार अपनी सरकार को ट्रक चालकों के विरोध का जवाब देने के लिए और अधिक शक्ति प्रदान करने के लिए आपातकालीन शक्तियों का आह्वान किया, जो उस समय वैक्सीन जनादेश का विरोध कर रहे थे। इस बीच खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की भूमिका का आरोप लगाने के बाद कनाडाई पीएम ने हंगामा मचा दिया।

हालांकि, भारत ने इन दावों को सिरे से खारिज करते हुए इसे बेतुका और प्रेरित बताया है। मालूम हो, कनाडा ने अभी तक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के दावे के समर्थन में कोई सार्वजनिक सबूत उपलब्ध नहीं कराया है। हत्या में भारतीय संलिप्तता के कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के बाद भारत ने कनाडा में अपनी वीजा सेवाएं निलंबित कर दी हैं।

Web Title: Elon Musk accuses Justin Trudeau of crushing free speech

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे