ट्रंप ने पीएम मोदी से कहा- आपके पास हैं अच्छे रिपोर्टर, काश मेरे पास भी होते, कहां से खोजते हैं

By रामदीप मिश्रा | Published: September 25, 2019 03:29 PM2019-09-25T15:29:26+5:302019-09-25T15:29:26+5:30

द्विपक्षीय बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के साथ संबंध सुधारने और कश्मीर के लोगों को बेहतर जीवन देने के उनके वादे को पूरा करने के लिए 'प्रोत्साहित' किया है।

donald trump ignored indian journalist question on Pak sponsored terror, he gave funny answer | ट्रंप ने पीएम मोदी से कहा- आपके पास हैं अच्छे रिपोर्टर, काश मेरे पास भी होते, कहां से खोजते हैं

File Photo

Highlightsअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मंगलवार को द्विपक्षीय बैठक हुई, जिसके बाद दोनों नेता मीडिया को संबोधित कर थे।भारतीय पत्रकारों ने डोनाल्ड ट्रंप से कश्मीर को लेकर सवाल पूछे, जिनका उन्होंने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मंगलवार को द्विपक्षीय बैठक हुई, जिसके बाद दोनों नेता मीडिया को संबोधित कर थे। इस बीच भारतीय पत्रकारों ने डोनाल्ड ट्रंप से कश्मीर को लेकर सवाल पूछे, जिनका उन्होंने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया है। उनके इन जवाबों की चर्चा सोशल मीडिया पर की जा रही है।

भारतीय पत्रकार ने सवाल करते हुए कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ये मान चुके हैं कि आईएसआई ने अलकायदा को प्रशिक्षण दिया था। उनके इस बयान को आप कैसे देखते हैं। पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए ट्रंप ने कहा कि मैंने इस तरह का कुछ भी नहीं सुना है। 

भारतीय पत्रकार ने पू्छा कि क्या आतंकवाद बड़ा मुद्दा नहीं है, पाकिस्तान सरकार द्वारा प्रायोजित आतंकवाद से निपटने के लिए कोई रोडमैप है? इस पर ट्रंप ने मजाकिया अंदाज में पीएम मोदी से कहा कि आपके पास अच्छे रिपोर्टर हैं, काश मेरे भी इस तरह के होते। और लोगों से आप अच्छा कर रहे हैं। आप ऐसे रिपोर्टर कहां खोजते हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि इस समस्या का समाधान निकालने के लिए आपके पास महान प्रधानमंत्री हैं। इसमें मुझे कोई शक नहीं है।

  
आपको बता दें कि द्विपक्षीय बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के साथ संबंध सुधारने और कश्मीर के लोगों को बेहतर जीवन देने के उनके वादे को पूरा करने के लिए 'प्रोत्साहित' किया है। संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के मौके पर मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप की भेंट हुई थी। 

इस साल मोदी के दोबारा सत्ता में आने के बाद ये उनकी चौथी मुलाकात थी। करीब 40 मिनट तक चली इस भेंट में मुख्य रूप से द्विपक्षीय व्यापार और पाक प्रायोजित आतंकवाद से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई थी। इस दौरान ट्रंप ने रक्षा और सुरक्षा सहयोग पर अच्छी प्रगति की बात कही थई। 

भारत द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। भारत की इस कार्रवाई पर पाकिस्तान ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और उसने नई दिल्ली के साथ अपने कूटनीतिक संबंधों घटा दिया और भारतीय राजदूत को निर्वासित कर दिया था। 

Web Title: donald trump ignored indian journalist question on Pak sponsored terror, he gave funny answer

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे