डोनाल्ड ट्रंप पर 1996 में पूर्व स्तंभकार से 'दुष्कर्म' के आरोप, एक स्टोर के चेंजिंग रूम में किया गया रेप, कोर्ट के सामने रखी गई पीड़िता की पूरी कहानी

By विनीत कुमार | Published: April 26, 2023 08:59 AM2023-04-26T08:59:53+5:302023-04-26T10:10:05+5:30

डोनाल्ड ट्रंप 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। हालांकि इससे पहले उनकी मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं।

Donald Trump allegedly raped former columnist E Jean Carroll in 1996, court jury hears in detail | डोनाल्ड ट्रंप पर 1996 में पूर्व स्तंभकार से 'दुष्कर्म' के आरोप, एक स्टोर के चेंजिंग रूम में किया गया रेप, कोर्ट के सामने रखी गई पीड़िता की पूरी कहानी

डोनाल्ड ट्रंप पर 1996 में पूर्व स्तंभकार से 'दुष्कर्म' के आरोप, एक स्टोर के चेंजिंग रूम में किया गया रेप, कोर्ट के सामने रखी गई पीड़िता की पूरी कहानी

न्यूयॉर्क: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से जुड़े विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े एक मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया कि पूर्व राष्ट्रपति ने एक पूर्व अमेरिकी स्तंभकार ई. जीन कैरोल के साथ बलात्कार किया और बाद में अपमानजनक टिप्पणियों के साथ उनका मजाक उड़ाया। वहीं, दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रम्प के वकील ने मामले की शुरुआती सुनवाई में कहा कि ई. जीन कैरोल पैसे और प्रसिद्धि से प्रेरित थीं।

ई. जीन कैरोल ने पहले दावा किया था कि डोनाल्ड ट्रम्प ने मैनहट्टन में फिफ्थ एवेन्यू पर बर्गडॉर्फ गुडमैन डिपार्टमेंट स्टोर के चेंजिंग रूम में उनका यौन उत्पीड़न किया था। उन्होंने दावा था किया कि ट्रंप ने उनसे महिलाओं के अधोवस्त्र खरीदने के लिए सलाह मांगी थी और फिर उन पर हमला कर दिया।

चेंजिग रूम में ट्रंप पर यौन उत्पीड़न का आरोप

ई. जीन कैरोल के वकील शॉन क्रॉली ने अदालत को बताया, 'जिस क्षण वे (ड्रेसिंग रूम) अंदर थे, सब कुछ बदल गया। अचानक कुछ भी मज़ेदार नहीं था।' अभी 79 साल की हो चुकीं कैरोल के आरोपों के अनुसार 1996 में वे ट्रंप से स्टोर के गेट से अंदर जाते हुए मिली थीं। कैरोल के वकील के अनुसार पूर्व स्तंभकार ने ट्रंप को 'रियल इस्टेट शख्स' के तौर पर पहचान लिया और ट्रंप भी उन्हें 'स्तंभकार' के तौर पर पहचान चुके थे।

वकील के अनुसार ट्रंप ने कैरोल से कहा कि वे किसी महिला मित्र के लिए गिफ्ट खोजना चाहते थे और इसलिए उनसे मदद मांगी। कैरोल के अनुसार उन्होंने भी सोचा कि इस वाकये को अपने दोस्तों को बताना मजेदार अनुभव होगा, इसलिए वे ट्रंप की मदद के लिए तैयार हो गईं।

छह पुरुषों और तीन महिलाओं की ज्यूरी को बताया गया कि इसके बाद दोनों स्टोर के छठे फ्लोर पर गए और इस दौरान एक दूसरे से मजाक कर रहे थे कि महिलाओं के अधोवस्त्र किसे पहनाकर चेक करना चाहिए। वकील के अनुसार छठा फ्लोर खाली-खाली था और ट्रंप ऐसे में कैरोल की बांह पकड़कर उन्हें अंदर ले गए और दीवार की ओर धक्का देकर रेप किया।

2024 की तैयारी कर रहे ट्रंप के लिए एक और मुश्किल

कैरोल की ओर से कोर्ट को बताया गया कि 'ट्रंप जो उनके आकार से दोगुने थे, उन्होंने कैरोल को एक दीवार की ओर धक्का दिया और उनके साथ बलात्कार किया। पूर्व स्तंरभकार के वकीन ने कहा, 'उसने धक्का दिया, लात मारी, उसे अपने पर्स से मारा और लगभग तीन मिनट की कोशिशों के बाद वह भागने में सफल रही।' 

कोर्ट को बताया गया कि कैरोल ने स्टोर से निकलने के बाद तुरंत अपनी दोस्त पत्रकार लिसा बर्नबैक को फोन किया, जिसने उन्हें पुलिस के पास जाने की सलाह दी। गौरतलब है कि इस मामले की सुनवाई उस समय शुरू हुई है जब ट्रंप 2024 के राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी में जुटे हैं। ऐसे में उनकी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

कुछ हफ़्ते पहले ही डोनाल्ड ट्रम्प को एक पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को गुप्त तरीके से किए गए पैसे के भुगतान से संबंधित आपराधिक आरोपों का सामना करना पड़ा था। 

Web Title: Donald Trump allegedly raped former columnist E Jean Carroll in 1996, court jury hears in detail

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे