ढाका: बच्चों के साथ बलात्कार के अरोप में मदरसे का प्रधानाध्यापक गिरफ्तार

By भाषा | Published: July 6, 2019 05:55 AM2019-07-06T05:55:34+5:302019-07-06T05:55:34+5:30

मदरसा एक धार्मिक संस्थान हैं जो बुनियादी तौर पर कुरान आधारित शिक्षा से लेकर स्नातक स्तर के धार्मिक अध्ययन की शिक्षा प्रदान करता है।

Dhaka: Madrasa's headmaster arrested in rape of children | ढाका: बच्चों के साथ बलात्कार के अरोप में मदरसे का प्रधानाध्यापक गिरफ्तार

Demo Pic

देख रेख में रह रहे कम से कम एक दर्जन बच्चों के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है। वह एक स्थानीय मस्जिद का इमाम भी है । राजधानी ढाका के बाहरी इलाके फातुल्ला में स्थित बैतूल होदा कैडेट मदरसे के संस्थापक और प्रधानाध्यापक अल अमीन ने दावा किया कि वह निर्दोष है क्योंकि ‘वह शैतान के प्रभाव में था।’

मदरसा एक धार्मिक संस्थान हैं जो बुनियादी तौर पर कुरान आधारित शिक्षा से लेकर स्नातक स्तर के धार्मिक अध्ययन की शिक्षा प्रदान करता है । रैपिड एक्शन बटालियन की एलीट पुलिस ने प्रधान शिक्षक को गुरूवार को गिरफ्तार किया। इससे पहले दस साल की एक छात्रा की मां ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया था।

रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के स्थानीय प्रमुख लेफ्टिनेंट कर्नल काजी शमशेर उद्दीन ने बताया कि बच्ची यौन उत्पीड़न से संबंधित टीवी समाचार देख रही थी और इसके बाद उसने अपने परिजनों को बताया कि मदरसे के प्रधानाध्यापक ने उसके साथ वही सब किया है।

उद्दीन ने बताया, ‘‘इसके बाद उसकी मां तत्काल हमारे पास पहुंची और शिकायत दर्ज करायी और इस पर हमने प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार कर लिया । बाद में शिक्षक ने यह स्वीकार किया कि उसने जबरदस्ती कुछ नाबालिग छात्राओं के साथ यौन संबंध बनाये हैं।

उद्दीन ने बताया, ‘‘हमें पता चला है कि उसने मदरसे की 12 लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया है।’’ इस घटना के बाद सैकड़ों लोगों ने शहर में प्रदर्शन किया और उसे सख्त से सख्त सजा देने की मांग की। प्रधानाध्यापक एक स्थानीय मस्जिद का इमाम भी है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Web Title: Dhaka: Madrasa's headmaster arrested in rape of children

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे