Coronavirus: पाकिस्तान में दर्द से कराहते कोरोना मरीज के बांध दिए हाथ, मौत के बाद सोशल मीडिया के जरिए मामला आया सामने

By अनुराग आनंद | Published: March 27, 2020 07:46 PM2020-03-27T19:46:39+5:302020-03-27T19:46:39+5:30

पीड़ित व्‍यक्ति रात भर दर्द से चिल्‍लाता रहा, मगर किसी ने भी उस पर ध्यान नहीं दिया। अब इस बारे में एक नया खुलासा हुआ है कि मरीज के हाथ भी बांधे गए थे।

Coronavirus: In Pakistan, the coronel patient groans with pain, after death, the matter came out through social media | Coronavirus: पाकिस्तान में दर्द से कराहते कोरोना मरीज के बांध दिए हाथ, मौत के बाद सोशल मीडिया के जरिए मामला आया सामने

पाकिस्तान में दर्द से कराहते कोरोना मरीज

Highlightsदेश में कोरोना वायरस से अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है और 1,100 से अधिक लोग इससे संक्रमित है।पाकिस्तान ने कोरोना वायरस के प्रकोप से उत्पन्न आर्थिक संकट से निपटने के लिए तीन बहुपक्षीय ऋणदाताओं से 3.7 अरब डॉलर का अतिरिक्त ऋण मांगा है।

लाहौर: पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1100 के पार चले गई है। देश के खराब वित्तीय हालात की वजह से इमरान खान की सरकार कोरोना की वजह से संकट में घिरी हुई है। इसी बीच खबर है कि पाकिस्तान के लाहौर स्थि‍त मेयो अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की लापरवाही से मौत हो गई है।

खबरों  के मुताबिक, बताया गया है कि मेयो अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती 73 वर्षीय एक व्यक्ति की डॉक्टरों की लापरवाही के कारण दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है।

'न्यूज 18' की खबर के मुताबिक पीड़ित व्‍यक्ति रात भर दर्द से चिल्‍लाता रहा, मगर किसी ने भी उस पर ध्यान नहीं दिया। अब इस बारे में एक नया खुलासा हुआ है कि मरीज के हाथ भी बांधे गए थे। वहीं यह भी कहा गया है कि कोरोना वार्ड में भर्ती अन्य मरीज भी शोर मचाते रहे, लेकिन किसी ने भी उनकी बात नहीं सुनी।

अब इस मामले में एक वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने भी सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट करके इस घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कोरोना वार्ड में भर्ती के पत्रकार के हवाले घटना के वीडियो को सबके सामने लाया। पत्रकार ने कहा कि हम सभी मरीज रात में एक पल के लिए भी नही सो सके, क्‍योंकि वह बाबा  रात भर दर्द से चिल्‍लाते रहे और उन्‍हें वेंटिलेटर देने के बजाय रस्सियों से बांध दिया गया।

बता दें कि पाकिस्तान कोरोना मामले को लेकर काफी संकट में घिरा हुआ है। वित्त मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल हफीज शेख ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से 1.4 अरब डॉलर ऋण के अलावा, विश्व बैंक और एशियाई विकास बैंक देश में क्रमशः एक अरब डॉलर और 1.25 अरब डॉलर कर्ज देंगे। प्रधानमंत्री खान ने इससे पूर्व 1.2 खरब आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की थी। ताजा आधिकारिक आंकड़े के अनुसार पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 1,102 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य सेवाओं के मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार सिंध में 421 मरीज, पंजाब में 345, बलूचिस्तान में 131, खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में 123, गिलगित-बाल्टिस्तान (जीबी) में 84, इस्लामाबाद में 25 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक मामला सामने आया है।

अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 28 लोग ठीक हो गये है और पांच मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है। कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित सिंध में नये मामलों में मामली कमी आई है जबकि पंजाब, बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा और संघीय राजधानी क्षेत्र में नये मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री खान बृहस्पतिवार को इस्लामाबाद में एक पृथक केन्द्र गये और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष ने उन्हें वहां के प्रबंधों से अवगत कराया। इस बीच पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) ने घोषणा की कि उन यात्रियों के लिए विशेष प्रीमियम उड़ानों का संचालन किया जायेगा, जिन्हें तुरंत घर लौटने की आवश्यकता है। इन उड़ानों का संचालन केवल एक तरफ पाकिस्तान से होगा। यह निर्णय 26 मार्च से दो अप्रैल तक प्रभावी रहेगा।

Web Title: Coronavirus: In Pakistan, the coronel patient groans with pain, after death, the matter came out through social media

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे