अमेरिका: सीएनएन ने न्यूज एंकर क्रिस कुओमो को नौकरी से निकाला, यौन दुराचार के आरोपी पूर्व गवर्नर भाई की मदद का है आरोप

By विशाल कुमार | Published: December 5, 2021 11:07 AM2021-12-05T11:07:35+5:302021-12-05T11:11:37+5:30

सीएनएन के सबसे अधिक देखे जाने वाले प्राइम टाइम शो का संचालन करने वाले क्रिस को मंगलवार को चैनल से निकाला गया। उन्होंने मई में स्वीकार किया था कि उन्होंने अपने भाई को जनसंपर्क के नजरिए से आरोपों को संभालने की सलाह देने के लिए केबल न्यूज नेटवर्क के कुछ नियमों को तोड़ा था।

cnns-chris-cuomo-fired former governor andrew cuomo sex scandal | अमेरिका: सीएनएन ने न्यूज एंकर क्रिस कुओमो को नौकरी से निकाला, यौन दुराचार के आरोपी पूर्व गवर्नर भाई की मदद का है आरोप

क्रिस कुओमो.

Next
Highlightsन्यूयॉर्क के पूर्व गवर्नर 63 वर्षीय एंड्रयू कुओमो पर कई महिलाओं ने लगाए हैं यौन दुराचार के आरोप।सीएनएन ने न्यूज एंकर क्रिस कुओमो उनके भाई हैं।आरोप है कि क्रिस ने यौन दुराचार के मामले से निपटने में अपने भाई की मदद की थी।

वाशिंगटन: सीएनएन ने न्यूज एंकर क्रिस कुओमो को उनके भाई और न्यूयॉर्क के पूर्व गवर्नर एंड्र्यू कुओमो के यौन दुराचार मामले में चैनल से निकाल दिया क्योंकि उन्हें जानकारी मिली थी कि क्रिस ने यौन दुराचार के मामले से निपटने में अपने भाई की मदद की थी।

सीएनएन के सबसे अधिक देखे जाने वाले प्राइम टाइम शो का संचालन करने वाले क्रिस को मंगलवार को चैनल से निकाला गया। उन्होंने मई में स्वीकार किया था कि उन्होंने अपने भाई को जनसंपर्क के नजरिए से आरोपों को संभालने की सलाह देने के लिए केबल न्यूज नेटवर्क के कुछ नियमों को तोड़ा था।

63 वर्षीय एंड्रयू कुओमो को यौन दुराचार के कई आरोपों के बाद अगस्त में गवर्नर के रूप में पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया है।

सीएनएन ने शनिवार को एक बयान में कहा कि क्रिस कुओमो को इस सप्ताह की शुरुआत में निलंबित कर दिया गया था, उनके भाई के बचाव में उनके शामिल होने के बारे में सामने आई नई जानकारी का और मूल्यांकन लंबित है। हमने समीक्षा करने के लिए एक सम्मानित कानूनी फर्म को बरकरार रखा है और उन्हें तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है. नेटवर्क ने नई जानकारी के बारे में विवरण नहीं दिया।

51 वर्षीय कुओमो ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि वह निराश हैं। मैं सीएनएन में अपना समय इस तरह से समाप्त नहीं करना चाहता, लेकिन मैं आपको पहले ही बता चुका हूं कि मैंने अपने भाई की मदद क्यों और कैसे की।

पत्रकारिता में व्यक्तिगत कारणों के लिए सलाह-मशवरा करने या व्यक्तिगत कारणों से जांच करने के लिए किसी की स्थिति का उपयोग करने के लिए नैतिकता का उल्लंघन माना जाता है।

शुरुआत में क्रिस कुओमो को तब निलंबित किया गया था जब न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल लेतितिया जेम्स ने ऐसे मैसेज दिखाए थे जिससे पता चला था कि क्रिस ने केस पर जानकारी हासिल करने और उसमें शामिल महिलाओं के बारे में पता करने के लिए अपने सूत्रों से संपर्क किया था।

एंड्रयू कुओमो पर दुष्कर्म के यौन अपराध का आरोप लगाते हुए एक आपराधिक शिकायत 29 अक्टूबर को न्यूयॉर्क की एक अदालत में दायर की गई थी।

दोनों भाइयों के पिता स्वर्गीय मारियो कुओमो ने भी न्यूयॉर्क के गवर्नर के रूप में कार्य किया था। एंड्रयू अक्सर अपने भाई के शो पर भी दिखाई देते थे।

Web Title: cnns-chris-cuomo-fired former governor andrew cuomo sex scandal

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे

टॅग्स :Andrew Cuomo