चिनफिंग ने स्टारबक्स के पूर्व सीईओ को पत्र लिखकर अमेरिका-चीन संबंधों में सुधार के लिये मदद मांगी

By भाषा | Published: January 15, 2021 03:11 PM2021-01-15T15:11:29+5:302021-01-15T15:11:29+5:30

Chinfing wrote to former Starbucks CEO seeking help to improve US-China relations | चिनफिंग ने स्टारबक्स के पूर्व सीईओ को पत्र लिखकर अमेरिका-चीन संबंधों में सुधार के लिये मदद मांगी

चिनफिंग ने स्टारबक्स के पूर्व सीईओ को पत्र लिखकर अमेरिका-चीन संबंधों में सुधार के लिये मदद मांगी

बीजिंग, 15 जनवरी (एपी) राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने स्टारबक्स के पूर्व सीईओ होवार्ड शुल्ज से अमेरिका-चीन संबंध में सुधार लाने के लिये मदद मांगी है जो ‘ट्रेड वार’ और प्रौद्योगिकी तथा सुरक्षा को लेकर तनाव के चलते काफी खराब हो गए हैं।

समाचार एजेंसी 'शिन्हुआ' की शुक्रवार की खबर के अनुसार शी ने शुल्ज को पत्र भेजकर यह अनुरोध किया है। चीन के शीर्ष नेता द्वारा किसी विदेशी उद्योगपति हस्ती से सीधा संवाद करने का यह विरल मामला है। शुल्ज ने 1999 में चीन में स्टारबक्स की पहली इकाई की स्थापना की थी और वह कई बार चीन का दौरा कर चुके हैं।

शिन्हुआ की खबर के अनुसार शी ने शुल्ज को लिखे पत्र में ''चीन-अमेरिका आर्थिक एवं व्यापारिक सहयोग तथा द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने में स्टारबक्स से सक्रिय निभाने का अनुरोध किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chinfing wrote to former Starbucks CEO seeking help to improve US-China relations

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे