अमेरिका में अश्वेत रैपर की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने की संदिग्ध हमलावर की पहचान

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 7, 2022 05:01 PM2022-06-07T17:01:21+5:302022-06-07T17:08:38+5:30

अमेरिका के जॉर्जिया में अटलांटा के 34 साल के एक रैपर मैरियल सेमोंटे ओर की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वो अपनी महिला मित्र से मिलने के लिए लेक सेंट जेम्स अपार्टमेंट में गये हुए थे।

Black rapper shot dead in America, police identify suspected attacker | अमेरिका में अश्वेत रैपर की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने की संदिग्ध हमलावर की पहचान

अमेरिका में अश्वेत रैपर की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने की संदिग्ध हमलावर की पहचान

Highlightsअटलांटा के मशहूर रैपर मैरियल सेमोंटे ओर की जार्जिया के लेक सेंट जेम्स अपार्टमेंट में हुई हत्या ओर को तब गोली मारी गई जब वो लेक सेंट जेम्स अपार्टमेंट में अपनी महिला मित्र से मिलने गये थे रैपर मैरियल सेमोंटे ओर की हत्या से अमेरिका के अश्वेतों में भारी नाराजगी है

वाशिंगटन: अटलांटा के एक रैपर की जॉर्जिया में संदिग्ध हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी है। जानकारी के अनुसार रैपर का नाम मैरियल सेमोंटे ओर था और उसकी उम्र 34 साल थी। 

इस मामले में जानकारी देते हुए समाचार एजेंसी रायटर्स ने बताया कि लेक सेंट जेम्स अपार्टमेंट में मैरियल सेमोंटे ओर की लाश रविवार देर रात 3.20 बजे बरामद की गई। लाश पूरी तरह से खून में लथपथ थी। ओर लेक सेंट जेम्स अपार्टमेंट की जमीन पर पड़े थे और उन्हें गोली लगी थी।

पुलिस को जैसे ही ओर के गोली मारे जाने की सूचना मिली, वो फौरन अपॉर्टमेंट में पहुंची और उसे घायल अवस्था में अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने ओर को मुर्दा करार दिया।

उसके बाद पुलिस ने ओर की लाश को मोर्चरी में रखवाने के बाद मामले की तहकीकात शुरू की और पूछताछ के दौरान उसे संदिग्ध हमलावर जेमिकेल जोन्स के बारे में पता चला।

पुलिस ने जेमिकल के बारे में पड़ताल पूरी कर ली है और उसकी गिरफ्तार के लिए कोर्ट से अरेस्ट वारंट भी हासिल कर लिया है, लेकिन पुलिस ने अभी तक उसे अपनी हिरासत में नहीं लिया है।

पुलिस ने बताया कि रैपर मैरियल सेमोंटे ओर अपनी महिला मित्र से मिलने के लिए लेक सेंट जेम्स अपार्टमेंट गया था, जहां उसे गोली मारी गई। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध हमलावर जोन्स उस महिला को पहले से जानता था, जिससे ओर मिलने के लिए गया था लेकिन जोन्स ओर को नहीं पहचानता था।

रैपर ओर के निधन के बाद उसके मित्र रैपर डेफ जैम ने रविवार को सोशल मीडिया पर इस दुखद घटना की जानकारी साझा करते हुए लिखा हम सभी की संवेदनाएं और प्रार्थना ओर से बच्चों और उनके चाहने वालों के साथ है।

उन्होंने कहा कि पुलिस को इस मामले में गंभीरता से पड़ताल करनी चाहिए और ओर के हत्यारे को कड़ी सजा दिलानी चाहिए। ओर अटलांटा शहर की सच्ची आवाज थे और वो बड़े ही गर्व के साथ अपने समुदाय का प्रतिनिधित्व करते थे, उनका जाना अश्वेत समुदाय के लिए काफी सदमे वाला है।

मालूम हो कि रैपर मैरियल सेमोंटे ओर ने अपना पहला एल्बम 17 दिसंबर 2011 को जारी किया था। उसके बाद ओर ने साल 2018 में अपना दूसरा एल्बम लॉन्च किया था, जिसे उन्होंने 'एजवुड' का नाम दिया था।

रैपर मैरियल सेमोंटे ओर की हत्या से अमेरिका के अश्वेतों में भारी नाराजगी है और कई लोग इसे श्वेत बनाम अश्वेत से जोड़कर देख रहे हैं, लेकिन जॉर्जिया पुलिस ने घटना में इस तरह के विवाद को मानने से इनकार कर दिया है। पुलिस फिलहाल जोन्स से मामले में पूछताछ करना चाहती है ताकि वो ओर की हत्या पर पड़े रहस्य के पर्दे को उठा सके। 

Web Title: Black rapper shot dead in America, police identify suspected attacker

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे