बराक ओबामा का निजी रसोइया उनके आवास के पास मृत पाया गया, पानी में डूबने से हुई मौत

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 25, 2023 10:47 AM2023-07-25T10:47:48+5:302023-07-25T10:50:57+5:30

अमेरिका का पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का निजी रसोइया उनके आवास के पास मृत पाया गया है। मैसाचुसेट्स पुलिस ने बताया कि पानी में डूबने से 45 साल के रसोइये टफरी कैम्पबेल की मौत हुई।

Barack Obama's personal chef found dead near his residence, drowning in water | बराक ओबामा का निजी रसोइया उनके आवास के पास मृत पाया गया, पानी में डूबने से हुई मौत

बराक ओबामा का निजी रसोइया उनके आवास के पास मृत पाया गया, पानी में डूबने से हुई मौत

Highlightsअमेरिका का पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का निजी रसोइया उनके आवास के पास मृत पाया गया हैओबामा का रसोइया टफरी कैम्पबेल रविवार को पानी में पैडलबोर्डिंग कर रहा था, तभी वह डूब गया कैंपबेल का शव मैसाचुसेट्स पुलिस ने बराक ओबामा के घर के पास बरामद किया

वाशिंगटन:अमेरिका का पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का निजी रसोइया उनके आवास के पास मृत पाया गया है। जानकारी के अनुसार 45 साल के रसोइये टफरी कैम्पबेल रविवार को पानी में पैडलबोर्डिंग कर रहा था और अचानक वह गहरे पानी में चला गया। जहां डूबने के कारण उसकी मौत हो गई।

इस संबंध में ब्लूमबर्ग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का निजी शेफ रविवार को मार्था वाइनयार्ड में पूर्व राष्ट्रपति के घर के पास एक पैडल बोर्ड दुर्घटना में डूब गया। टफरी कैंपबेल का शव सोमवार को मैसाचुसेट्स राज्य पुलिस ने वेकेशन आइलैंड के दक्षिणी तट पर बराक ओबामा के घर के पास ही एडगार्टाउन ग्रेट तालाब से बरामद किया गया।

मैसाचुसेट्स पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना करने के बाद बताया कि टफरी कैम्पबेल एक साथी के साथ पैडलबोर्डिंग कर रहा था, तभी वो गहरे पानी में चला गया था और उसके बाद वो पानी की सतह पर वापस नहीं आया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और आपातकालीन दल के साथ पानी में डूबे हुए टफरी की तलाश शाम तक की गई लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। हालांकि रविवार की रात में उसका शव सोनार की मदद से बरामद कर लिया गया।

खबरों के अनुसार जब यह दुर्घटना हुई, उस समय बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा घर पर मौजूद नहीं थे। लेकिन घर पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें इस बात की जानकारी दी। बताया जा रहा है कि रसोइया कैंपबेल बराक ओबामा के राष्ट्रपति पद पर रहने के दौरान व्हाइट हाउस में बतौर सहायक रयोइया काम करता था। राष्ट्रपति पद से हटने के बाद ओबामा ने कैंपबेल को अपने घरेलू कर्मचारियों के रूप में शामिल कर लिया। जिसके बाद कैंपबेल भी बराक ओबामा के साथ रहने के लिए उनके आवास पर चले गए थे।

राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कैंपबेल के निधन की जानकारी मिलते ही एक बयान जारी करते हुए कहा, "कैंपबेल हमारे जीवन का अहम हिस्सा रहे हैं और उनके चले जाने से हमारा दिल टूट गया है।"

उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा, "आज हम उन सभी लोगों के साथ कैंपबेल के लिए दुख में डूबे हुए हैं, जो टफ़री को नजदीक से जानते थे। उससे प्यार करते थे। विशेष रूप से उनकी पत्नी शेरिज़ और उनके जुड़वां लड़के, जेवियर और सेविन को वास्तव में दुख होगा कि उन्होंने एक अद्भुत व्यक्ति को खो दिया है।"

मालूम हो कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने साल 2021 में बोस्टन सेल्टिक्स के मालिक विक्लिफ ग्राउसबेक से मार्था वाइनयार्ड पर लगभग 7,000 वर्ग फुट की हवेली खरीदी। बराक की यह हवेली तटीय तालाब से सटा हुआ है, जो संकरे समुद्र तट द्वारा अटलांटिक महासागर से अलग होता है।

Web Title: Barack Obama's personal chef found dead near his residence, drowning in water

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे