अटॉर्नी जनरल ने धोखाधड़ी के मामूली सबूतों के बावजूद चुनाव में जांच की अनुमति दी

By भाषा | Published: November 10, 2020 08:55 AM2020-11-10T08:55:16+5:302020-11-10T08:55:16+5:30

Attorney General allows investigation into election despite minor evidence of fraud | अटॉर्नी जनरल ने धोखाधड़ी के मामूली सबूतों के बावजूद चुनाव में जांच की अनुमति दी

अटॉर्नी जनरल ने धोखाधड़ी के मामूली सबूतों के बावजूद चुनाव में जांच की अनुमति दी

वाशिंगटन, 10 नवम्बर (एपी) अमेरिका के अटॉर्नी जनरल विलियम बर ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों से पहले मतदान में अनियमितताओं के आरोपों के मामले में जांच की अनुमति देश के संघीय अभियोजकों को दे दी।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मात देने और रिपब्लिकन उम्मीदवार द्वारा नतीजों को चुनौती देने के लिए न्याय विभाग का इस्तेमाल करने की संभावनाओं के कुछ दिन बाद बर ने यह कदम उठाया है।

ट्रंप ने चुनाव के नतीजों को स्वीकार नहीं किया है और वह बिना किसी ठोस सबूत के डेमोक्रेट नेताओं पर बाइडन के पक्ष में मतदान कराने के लिए साजिश रचने का आरोप लगा रहे हैं।

चुनाव अधिकारियों और दोनों राजनीतिक दलों ने भी चुनाव के सुचारू रूप से सम्पन्न होने की बात कही है।

देश के पास चुनाव संबंधी किसी भी विवाद को निपटाने के लिए आठ दिसम्बर तक का समय है। ‘इलेक्टोरल कॉलेज’ के सदस्य 14 दिसम्बर को चुनाव के अंतिम नतीजों पर मोहर लगाएंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Attorney General allows investigation into election despite minor evidence of fraud

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे