वर्ष 1996 में लापता हुई छात्रा के मामले में की गई गिरफ्तारी

By भाषा | Published: April 14, 2021 12:45 PM2021-04-14T12:45:02+5:302021-04-14T12:45:02+5:30

Arrested in the case of a missing student in the year 1996 | वर्ष 1996 में लापता हुई छात्रा के मामले में की गई गिरफ्तारी

वर्ष 1996 में लापता हुई छात्रा के मामले में की गई गिरफ्तारी

लॉस एंजिलिस, 14 अप्रैल (एपी) अमेरिका में कैलिफोर्निया के सेंट्रल कोस्ट में 25 साल पहले क्रिस्टिन स्मार्ट लापता होने से पहले अंतिम बार पॉल फ्लोरेस के साथ दिखी थी। उनके गुमशुदा होने के बाद पॉल फ्लोरेस हमेशा शक के दायरे में रहा।

मुख्य संदिग्ध होने के बावजूद जांचकर्ता कभी इतने सबूत नहीं जुटा पाए कि उसे गिरफ्तार कर पाते, लेकिन मंगलवार को पॉल फ्लोरेस को स्मार्ट की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पिता रूबेन फ्लोरेस को भी इसी मामले में गिरफ्तार किया गया है।

सैन लुईस ओबिसपो काउंटी के शैरिफ इयान पार्किनसन ने बताया कि स्मार्ट की हत्या के मामले में पिछले महीने रूबेन फ्लोरेस के घर की तलाशी ली गई थी और इस दौरान श्वान दल को भी बुलाया गया था तथा नए सबूत मिले। हालांकि शव का पता नहीं चल सका।

स्टॉकटन की 19 वर्षीय स्मार्ट 25 मई 1996 को आखिरी बार तब दिखी थी जब वह सैन लुईस ओबिसपो में स्थित कैलिफोर्निया पॉलीटेक्निक राजकीय विश्वविद्यालय परिसर में स्थित अपने छात्रावास लौट रही थी। उन्होंने परिसर के बाहर एक दावत में शिरकत की थी।

पॉल फ्लोरेस (44) को लॉस एंजिलिस के सैन पेड्रो में स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है जबकि उसके पिता 80 वर्षीय रूबेन फ्लोरेस के अरारियो ग्रांडे स्थित घर से गिरफ्तार किया गया है जहां शैरिफ के जांचकर्ताओं ने नए साक्ष्यों के लिए तलाशी ली थी।

पॉल फ्लोरेस शुरू से ही शक के दायरे में था लेकिन मामले की जांच में गति पिछले कुछ सालों में आई जब पार्किनसन ने साक्ष्यों की अच्छी तरह से समीक्षा करने का आदेश दिया।

इस बीच स्मार्ट के परिवार ने एक बयान जारी कर कहा कि यह उनके के लिए कडु़वा लेकिन खुशगवार दिन रहा और वे लंबे अरसे से अपनी बेटी को घर लाने का इंतजार कर रहे हैं और यह उस दिशा में पहला कदम है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Arrested in the case of a missing student in the year 1996

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे