श्रीलंका आर्थिक संकट: अर्जुन राणातुंगा ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों से कहा- IPL छोड़ें और अपने देश के समर्थन में आएं

By रुस्तम राणा | Published: April 12, 2022 04:26 PM2022-04-12T16:26:17+5:302022-04-12T16:26:17+5:30

राणातुंगा ने कहा, आईपीएल खेल रहे सभी श्रीलंकाई खिलाड़ियों को आना चाहिए और जो आर्थिक संकट चल रहा है उस पर देश के समर्थन में खड़ा होना चाहिए।  

Arjuna Ranatunga urges SL players to leave IPL and stand in support of their country | श्रीलंका आर्थिक संकट: अर्जुन राणातुंगा ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों से कहा- IPL छोड़ें और अपने देश के समर्थन में आएं

श्रीलंका आर्थिक संकट: अर्जुन राणातुंगा ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों से कहा- IPL छोड़ें और अपने देश के समर्थन में आएं

Highlightsराणातुंगा ने कहा- आर्थिक संकट कोई राजनीतिक मसला नहीं हैआईपीएल खेल रहे श्रीलंकाई क्रिकेटरों की चुप्पी को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

कोलंबो: श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण देश में कोहराम मचा हुचा है। लोग अपनी सरकार के खिलाफ सड़कों पर निकल रहे हैं। इस बीच श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अर्जुन राणातुंगा ने आईपीएल खेल रहे श्रीलंकाई खिलाड़ियों से आईपीएल छोड़कर देश के समर्थन में खड़े होने की अपील की है।

राणातुंगा श्रीलंका के पूर्व पर्यटन और उड्डयन मंत्री भी रह चुके हैं। राणातुंगा ने मंगलवार को न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा, आईपीएल खेल रहे सभी श्रीलंकाई खिलाड़ियों को आना चाहिए और जो आर्थिक संकट चल रहा है उस पर देश के समर्थन में खड़ा होना चाहिए।    

राणातुंगा ने एएनआई से कहा, मैं वास्तव में नहीं जानता, लेकिन कुछ क्रिकेटर आराम से आईपीएल खेल रहे हैं और देश के वर्तमान हालातों पर चुप हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। लोग सरकार के खिलाफ बोलने से डर रहे हैं। ये क्रिकेटर भी मंत्रालय के अधीन आने वाले क्रिकेट बोर्ड के लिए काम कर रहे हैं। वे अपनी नौकरी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन अब उन्हें भी आगे आना चाहिए जैसे युवा क्रिकेटरों ने प्रदर्शन के समर्थन में अपने बयान दिए हैं। 

उन्होंने आगे कहा, जब कुछ गलत हो रहा हो, तो उसके खिलाफ आपको डटकर बोलना चाहिए, बिना अपने काम को देखते हुए। लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं प्रदर्शनों में क्यों नहीं हूं। मैं पिछले 19 वर्षों से राजनीति में हूं और यह कोई राजनीतिक मसला नहीं है। इसलिए न तो कोई राजनीतिक पार्टी और न ही कोई राजनेता प्रदर्शनों में भाग ले रहा है और यही देश के लोगों की सबसे बड़ी ताकत है। 

राणातुंगा ने कहा, मुझे पता है आप सब जानते हैं कौनसे खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता, लेकिन मैं कहुंगा कि उन्हें एक सप्ताह के लिए अपना काम छोड़कर प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ खड़े होना चाहिए। बता दें कि हाल ही में श्रीलंकाई खिलाड़ी वनिंदु हसरंगा और भनुका राजपक्षे विरोध कर रहे लोगों के समर्थन में आए हैं।

श्रीलंका में इस समय बड़ी आबादी आर्थिक संकट के कारण खाद्यान्न सामग्री और ईंधन की कमी का सामना कर रही है। कोविड-19 के कारण श्रीलंका की अर्थव्यवस्था ढह गई है, जिससे लोगों का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। 

Web Title: Arjuna Ranatunga urges SL players to leave IPL and stand in support of their country

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे