'सेक्स-ड्रग्स की चाहत रखने वाले पर्यटक यहां न आएं', इस शहर की मेयर ने कहा- स्वागत नहीं करेंगे

By शिवेंद्र राय | Published: July 23, 2022 02:16 PM2022-07-23T14:16:36+5:302022-07-23T14:21:15+5:30

खूबसूरत नहरों, सुरम्य सड़कों और शानदार संग्रहालयों वाले शहर एम्सटर्डम में वेश्यावृत्ति कानूनी है और गांजे का सेवन अपराध नहीं है। इसलिए इसे पापों का शहर (City of Sin) भी कहा जाता है। लेकिन शहर की मेयर नहीं चाहतीं कि केवल सेक्स और ड्रग्स की चाहत रखने वाले पर्यटक एम्सटर्डम आएं।

Amsterdam mayor Femke Halsema says tourists coming for sex drugs not welcome | 'सेक्स-ड्रग्स की चाहत रखने वाले पर्यटक यहां न आएं', इस शहर की मेयर ने कहा- स्वागत नहीं करेंगे

नीदरलैंड की राजधानी है एम्सटर्डम

Highlightsनीदरलैंड की राजधानी है एम्सटर्डमएम्सटर्डम में वेश्यावृत्ति कानूनी हैहर साल बड़ी मात्रा में पर्यटक पहुंचते हैं

नई दिल्ली: अपनी खूबसूरती और शानदार लोकेशंस के मशहूर नीदरलैंड की राजधानी एम्सटर्डम में दुनिया भर के पर्यटक मौजमस्ती के लिए जुटते हैं। यहां की मस्तमौला जीवनशैली दुनिया भर के पर्यटकों के आकर्षित करती करती है। हर साल भारी मात्रा में सैलानी एम्सटर्डम में छुट्टियां और हनीमून मनाने के लिए पहुंचते हैं। लेकिन अब एम्सटर्डम शहर की मेयर ने कुछ ऐसा रहा जिसे सुनकर मौज मस्ती के लिए एम्सटर्डम जाने वाले पर्यटकों का दिल टूट सकता है। 

एम्सटर्डम की मेयर फेमके हलसेमा ने कहा है कि सेक्स और ड्रग्स की चाहत रखने वाले पर्यटक एम्सटर्डम न ही आएं। उनका यहां स्वागत नहीं किया जाएगा। 'ब्लूमबर्ग' को दिए एक इंटरव्यू में एम्सटर्डम की 56 वर्षीय मेयर फेमके हलसेमा ने कहा,  "जो लोग यहां बहुत लंबे समय से रह रहे हैं, वे खुद को अलग-थलग महसूस करते हैं। हम वेनिस या डबरोवनिक नहीं बनना चाहते जहां आपका ऐतिहासिक केंद्र एक बंद थीम पार्क बन गया है। आने वाले समय में इसे शहर का रहने योग्य हिस्सा बनाना होगा।"

फेमके हलसेमा ने कहा कि वो पर्यटकों से प्यार करती हैं और उन लोगों का स्वागत करती हैं जो शहर की सुंदरता के लिए, संग्रहालयों के लिए या यहां की संस्कृति के लिए आते हैं। दरअसल एम्स्टर्डम में वेश्यावृत्ति कानूनी है और गांजे के सेवन को अपराध से मुक्त कर दिया गया है। दोनों ही शहर के राजस्व का एक बड़ा स्रोत हैं। लेकिन एम्सटर्डम शहर की मेयर को ये पसंद नहीं कि लोग यहां सिर्फ सेक्स और ड्रग्स की तलाश में आएं। 

फेमके हलसेमा ने स्वीकार कि पर्यटन नीदरलैंड की अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। लेकिन फिर भी वह नहीं चाहती कि यहां आकर लोग ऐसी हरकत करें जो वह घर पर नहीं कर सकते। हलसेमा ने कहा कि उन्हें और कई राजनेताओं को भी ऐसे पर्यटकों से दिक्कत है जो यहां आकर एक खास तरह का व्यावाहार करते हैं। मेयर का इशारा उन पर्यटकों की तरफ था जो एम्सटर्डम सिर्फ सेक्स और नशे के लिए आते हैं। हलसेमा के अनुसार ऐसे लोग शहर का माहौल खराब करते हैं।

Web Title: Amsterdam mayor Femke Halsema says tourists coming for sex drugs not welcome

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे