अमेरिका: वाशिंगटन डीसी में फायरिंग, पुलिस अधिकारी सहित कई लोगों को मारी गई गोली

By विनीत कुमार | Published: June 20, 2022 08:03 AM2022-06-20T08:03:25+5:302022-06-20T08:31:24+5:30

अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी में स्थानीय समय के अनुसार रविवार रात हुई फायरिंग में कई लोगों के घायल होने की खबरें हैं। एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है।

America Washington, DC shooting incident multiple people including police officer shot | अमेरिका: वाशिंगटन डीसी में फायरिंग, पुलिस अधिकारी सहित कई लोगों को मारी गई गोली

वाशिंगटन डीसी में फायरिंग (फोटो- ट्विटर)

Highlightsवाशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस से महज तीन किमी की दूरी पर शूटिंग की घटना।एक म्यूजिक इवेंट के पास हुई घटना, एक पुलिसकर्मी को भी लगी गोली, अस्पताल में कराया गया भर्ती।फायरिंग की इस घटना में कई और लोगों के घायल होने की खबरें, फिलहाल हताहतों की संख्या सामने नहीं आ सकी है।

वाशिंगटन: अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में फायरिंग की घटना में कई लोगों को गोली मारे जाने की खबर आई है। घटना का शिकार हुए लोगों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। पुलिस विभाग ने एक ट्वीट में कहा कि शूटिंग की घटना तीसरी स्ट्रीट के 4400 ब्लॉक में हुई है।

सामने आई जानकारी के अनुसार फायरिंग की घटना वाशिंगटन डीसी के उत्तरपश्चिम में यू स्ट्रीट पर एक म्यूजिक इवेंट के दौरान हुई। स्थानीय मीडिया के अनुसार यह जगह व्हाइट हाउस से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर है।

वहीं, एक स्थानीय मीडिया आउटलेट के अनुसार शूटिंग 14वें और यू स्ट्रीट पर 'मोशेला' (Moechella) नाम के एक जुनिटींथ संगीत समारोह (Juneteenth music concert) की साइट पर या उसके पास हुई। स्थानीय अमेरिकी मीडिया ने सोमवार को कहा कि एक एमपीडी अधिकारी के पैर में गोली लगने के साथ और लोगों के घायल होने की अपुष्ट खबरें हैं। पुलिस सभी को इलाके से दूर रहने या वहां नहीं जाने के लिए कह रही है।

बता दें कि अमेरिका में शूटिंग की बढ़ती घटनाओं के बीच हाल में राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा था कि बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए अमेरिका को हथियारों पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें खरीदने की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने की जरूरत है।

बाइडन ने साथ ही कहा था कि यह किसी का अधिकार छीनने के बारे में नहीं है। उन्होंने कहा, 'यह बच्चों की सुरक्षा के बारे में है। यह परिवारों की सुरक्षा के बारे में है। यह समुदायों की सुरक्षा के बारे में है। यह बिना डरे स्कूल जाने, किराने की दुकान में, चर्च जाने की स्वतंत्रता के बारे में है।'

Web Title: America Washington, DC shooting incident multiple people including police officer shot

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे