अमेरिका: भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू के साथ खालिस्तानी समर्थकों ने की धक्का-मुक्की, गुरुद्वारे में लगाए नारे

By अंजली चौहान | Published: November 27, 2023 11:47 AM2023-11-27T11:47:09+5:302023-11-27T11:49:53+5:30

यह घटना न्यूयॉर्क के हिक्सविले गुरुद्वारे में हुई।

America Khalistani supporters heckled Indian Ambassador Taranjit Singh Sandhu raised slogans in the Gurudwara | अमेरिका: भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू के साथ खालिस्तानी समर्थकों ने की धक्का-मुक्की, गुरुद्वारे में लगाए नारे

अमेरिका: भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू के साथ खालिस्तानी समर्थकों ने की धक्का-मुक्की, गुरुद्वारे में लगाए नारे

न्यूयॉर्क: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से खालिस्तानी समर्थकों की भारत के खिलाफ गतिविधियां जारी है। ताजा घटना अमेरिका के न्यूयॉर्क में घटी है जहां भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू के साथ खालिस्तानियों ने नापाक हरकत की है।

गुरु पर्व के दिन हिक्सविले गुरुद्वारे पहुंचे तरनजीत संधू के साथ कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने धक्का-मुक्की की और नारे लगाए। अब इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों की भीड़ भारतीय राजदूत को निज्जर का कातिल बता रही है भारत पर बेबुनियाद आरोप लगा कर समर्थकों ने भारत पर साजिश का आरोप लगाया और हत्यारा बताया। इस दौरान तरनजीत संधू के साथ मौजूद लोगों ने खालिस्तानियों को चुप कराने की कोशिश की लेकिन इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी। 

गौरतलब है कि भारत में प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में इसी साल हत्या कर दी गई थी। इस हत्या के सामने आने के बाद से भारतीय एजेंट पर हत्या का आरोप लगाया जा रहा है। हालांकि, भारत इन आरोपों से इनकार कर रहा है। भारत में खालिस्तानी विचारधारा और ऐसा कोई भी संगठन प्रतिबंधित है जो खालिस्तान से समर्थक है।

हाल ही में रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि अमेरिका ने न्यूयॉर्क में एसएफजे के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नून को खत्म करने की कोशिशों पर भारत को चेतावनी दी थी। हालाँकि, इस मुद्दे पर भारत की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। 

इससे पहले कनाडा में अलगाववादी खालिस्तानी आंदोलन के नेता और सरे गुरुद्वारे के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर की 19 सितंबर को कनाडा में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई।

इस हत्या के बाद भारत और कनाडा के रिश्तों में खटास आ गई। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा इस साल की शुरुआत में आरोप लगाए जाने के बाद कि निज्जर की हत्या में भारत सरकार के एजेंट शामिल थे, कनाडा और भारत के बीच तनाव बढ़ गया है।

इस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया और कनाडा-भारत संबंधों में तनाव पैदा हो गया। भारत ने सभी आरोपों से इनकार किया और आरोपों को "निराधार और झूठा" बताया। , एकता, और समानता, लंगर खाया और सभी के लिए आशीर्वाद मांगा," भारतीय दूत तरनजीत सिंह संधू ने गुरुद्वारे की अपनी यात्रा के बारे में एक्स पर पोस्ट किया था।

Web Title: America Khalistani supporters heckled Indian Ambassador Taranjit Singh Sandhu raised slogans in the Gurudwara

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे