अमेरिका: बाढ़ से बेहाल हुआ केंटकी, इलाके में अपातकाल की घोषणा

By अंजली चौहान | Published: July 20, 2023 04:24 PM2023-07-20T16:24:28+5:302023-07-20T16:27:23+5:30

केंटकी में को गवर्नर एंडी बेशियर (डी) द्वारा आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई, क्योंकि भारी बारिश से जूझ रहे राज्य में बड़े पैमाने पर बाढ़ देखी गई।

America Kentucky affected by floods declaration of emergency in the area | अमेरिका: बाढ़ से बेहाल हुआ केंटकी, इलाके में अपातकाल की घोषणा

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlightsअमेरिका में बारिश के कारण बाढ़ केंटकी में बाढ़ को लेकर आपातकाल घोषित शहर में जलजीवन अस्त-व्यस्त

केंटकी:मानसून के कारण अमेरिका में बारिश के कारण बाढ़ की गंभीर स्थिति देखी जा रही है। ऐसे में अमेरिका के केंटकी में गवर्नर ने स्थिति को देखते हुए बाढ़ आपातकाल की घोषणा कर दी है।

गवर्नर एंडी बेशियर (डी) द्वारा आपातकाल की घोषणा करते हुए कहा गया है कि भारी बारिश से जूझ रहे राज्य में बड़े पैमाने पर बाढ़ देखी गई।

बुधवार को ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में, बेशियर ने कहा, "मेफील्ड शहर, जो पहले से ही बहुत अधिक बारिश से गुजर चुका है, में काफी बारिश हुई है और काफी नुकसान होने की संभावना है।"

उन्होंने कहा कि उन सभी समुदायों के लिए जो प्रभावित हुए हैं मैं अब आपातकाल की स्थिति की घोषणा क रहा है। एएनआई के हवाले से पश्चिमी केंटकी में आई तूफान की लहरों और मेफील्ड जैसे स्थानों को पानी से ढकने के परिणामस्वरूप क्षेत्र में कई जल बचाव कार्य किए गए हैं। 

राज्य में रिकॉर्ड तोड़ बारिश का अनुमान 

केंटकी में राष्ट्रीय मौसम सेवा (एनडब्ल्यूएस) के अनुसार, ग्रेव्स काउंटी में, जिसमें मेफील्ड शहर भी शामिल है, सुबह 12 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच 11.28 इंच बारिश हुई।  अगर इसकी पुष्टि हो जाती है, तो यह 24 घंटे की सबसे अधिक बारिश का राज्य का रिकॉर्ड तोड़ देगा।

बताया जा रहा है कि पिछले 24 घंटे का रिकॉर्ड 1997 में लुइसविले, केंटकी में 10.48 इंच था। ग्रेव्स काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बुधवार सुबह फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा, "ऐसी बड़ी बाढ़ आ रही है जैसी कई लोगों ने पहले कभी नहीं देखी होगी।"

कार्यालय ने तूफान से प्रभावित राजमार्गों की तस्वीरें भी पोस्ट की जो अब बंद हैं। फिलहाल बाढ़ की स्थिति के कारण पूरे शहर में आपातकाल लागू हो गया है और बारिश के कारण आम लोगों को जीवन काफी प्रभावित हो रहा है। 

Web Title: America Kentucky affected by floods declaration of emergency in the area

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे