अलास्का एयरलाइन्स का प्लेन हुआ चोरी, रनवे से टेक ऑफ कर प्लेन उड़ा ले गया चोर, देखें वीडियो

By खबरीलाल जनार्दन | Published: August 11, 2018 11:24 AM2018-08-11T11:24:42+5:302018-08-11T11:44:21+5:30

चोरी किए विमान को आकाश में उड़ते लोगों ने देखा और उसका वीडियो भी बनाया।

Alaska Air plane steals, then crashes it in Seattle, America, Washington, Sea-Tac airport | अलास्का एयरलाइन्स का प्लेन हुआ चोरी, रनवे से टेक ऑफ कर प्लेन उड़ा ले गया चोर, देखें वीडियो

आकाश में उड़ता चोरी किया गया विमान

वाशिंगटन, 11 अगस्तः अमेरिका के वाशिंगटन स्थित सिएटल-टैकोमा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शनिवार सुबह एक चौंकाने वाली खबर सामने आई। यहां चोरों ने एयरपोर्ट से अलास्का एयरलाइन का एक यात्री विमान चोरी हो गया। चोर एयरपोर्ट पहुंचे, विमान में घुसे और विमान को रनवे पर दौड़ाकर उड़ाकर ले गए। बाद में जब एयरलाइंस को खबर हुई तो अफरातफरी मच गई। इस पर तत्काल बयान जारी करते हुए अलास्का एयरलाइन्स ने यह बयान जारी किया कि चोरी किया गए विमान में कोई भी यात्री सवार नहीं नहीं था। लेकिन बाद में वाशिंगटन के टर्बोप्रॉप पिएर्स काउंटी में केटरॉन द्वीप के पास ही यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।


अलास्का एयरलाइन्स का कहना है कि यह कोई आतंकी घटना नहीं थी। विमान को चोरों ने चुराया था। बाद में जब वे इसे आगे नहीं ले जा पाए विमान को क्रैश करा दिया। इसमें किसी शख्स की जान गई है या नहीं, यह अभी साफ नहीं हो पाया है। उल्लेखनीय है प्लेन के चोरी होने की खबर आते ही इसके पीछे एफ-15 फाइटर प्लेन लगा दिए गए थे। कुछ दूर तक फाइटर प्लेन ने चोरी हुए विमान का पीछा भी किया। लेकिन जल्द ही चोरी गया विमान क्रैश हो गया।


जानकारी के मुताबिक जब फाइटर प्लेन ने चोरी गए विमान से संपर्क साधा तो विमान गोता खाने लगा। इसका मतलब होता है कि चोर डर गए और उन्होंने विमान से नियंत्रण खो दिया। इस दौरान आकाश में हवाई जहाज के उड़ते वक्त कुछ लोगों ने उसे देखा भी। उसका वीडियो भी बनाया।


एयरलाइन्स व एयरपोर्ट की ओर से कानून प्रवर्तन प्रवक्ता ने एक बयान जारी किया है। इसमें बताया गया कि यह एक आत्मघाती फैसला था। विमान चोरी करने वाला एक 29 साल का मैकनिक था। इस घटना के बाद कुछ वक्त के लिए सी-टेक एयरपोर्ट कुछ देर के लिए इमेरजेंसी शट डाउन कर दिया गया है और इसके आस-पास की उड़ानों पर रोक लगा दिया है।

बाद में लोगों ने विमान का फाइटर प्लेन द्वारा पीछा करते हुए देखा। फाइटर प्लेन ने उसका पीछा किया और उसे क्रैश कर दिया। यह नजारा देखकर लोग हतप्रभ रह गए।






इस घटना से अलास्का एयरलाइन्स और एयरपोर्ट कर्मी चौंक गए हैं। जानकारी के मुताबिक विमान को उड़ाकर ले जाना मैकेनिक अलास्का एयरलाइन्स का ही कर्मचारी भी था।
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: Alaska Air plane steals, then crashes it in Seattle, America, Washington, Sea-Tac airport

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे