पार्टनर को हेल्दी और फिट देखना चाहते हैं, तो जरूर करें यह काम

By IANS | Published: February 5, 2018 10:44 AM2018-02-05T10:44:35+5:302018-02-05T11:05:01+5:30

शोधकर्ता बताते हैं कि अगर कोई अपना वजन घटाने की कोशिश करता है तो दूसरे लोगों को भी उससे प्रोत्साहन मिलता है।

if your partner loses weight its more likely you will too health | पार्टनर को हेल्दी और फिट देखना चाहते हैं, तो जरूर करें यह काम

पार्टनर को हेल्दी और फिट देखना चाहते हैं, तो जरूर करें यह काम

आजकल हर कोई हेल्दी और फिट दिखना चाहता है लेकिन बिजी शेड्यूल के चलते वर्कआउट के लिए समय निकालना मुश्किल काम है। खैर अगर आप फिट रहना चाहते हैं और साथ-साथ अपने साथी को भी हेल्दी और फिट देखना चाहते हैं, तो आपको वजन घटाना शुरू कर देना चाहिए। शोधकर्ता बताते हैं कि अगर कोई अपना वजन घटाने की कोशिश करता है तो दूसरे लोगों को भी उससे प्रोत्साहन मिलता है।

यह कहती है रिसर्च
एक हालिया शोध के नतीजों से पता चला है कि अगर किसी कपल्स में एक साथी भी अपना वजन घटाने में दिलचस्पी दिखाता है, तो इस बात की पूरी संभावना रहती है कि दूसरा साथी भी अपना वजन घटाने की कोशिश करे।

अमेरिका स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ कनेक्टिकट में प्रोफेसर एमी गोरीन ने अपने शोध में बताया कि एक व्यक्ति जब अपने व्यवहार में परिवर्तन लाता है, तो उसके आस-पास के लोगों पर भी उसका असर होता है।

अध्ययन में कपल द्वारा वजन कम करने की जो दर सामने आई है। मतलब, जहां एक जीवनसाथी वजन कम करता है, वहां दूसरे जीवनसाथी पर भी इसका असर होता है।

Web Title: if your partner loses weight its more likely you will too health

फ़िटनेस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे