Valmiki Tiger Reserve: किंग कोबरा और इंडियन कोबरा में लड़ाई, जानें कौन मारा बाजी

By एस पी सिन्हा | Published: June 5, 2022 05:09 PM2022-06-05T17:09:44+5:302022-06-05T17:10:40+5:30

Valmiki Tiger Reserve: वाल्मीकि नगर वन क्षेत्र के रेंजर महेश प्रसाद ने वन कर्मियों का एक टीम घटनास्थल पर भेजा. जब तक वनकर्मियों की टीम मौके पर पहुंचती तब तक किंग कोबरा ने गेहुअन सांप को निगल लिया था.

Valmiki Tiger Reserve Fight King Cobra and Indian Cobra bihar 6 feet see | Valmiki Tiger Reserve: किंग कोबरा और इंडियन कोबरा में लड़ाई, जानें कौन मारा बाजी

किंग कोबरा की मौजूदगी को लेकर कॉलोनी में रहने वाले लोगों में भय का माहौल बना हुआ है.

Highlightsवीडियो बना लिया और उसी समय वन विभाग को सूचना दी.टीम ने किंग कोबरा को पकड़ने के लिए काफी प्रयास किया.वन कर्मियों ने बताया कि वह घर के पास उगे झाड़ियों में घुस गया.

Valmiki Tiger Reserve: बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व क्षेत्र के हॉस्पिटल कॉलोनी में एक 6 फीट लंबे किंग कोबरा के द्वारा तकरीबन उतना ही लम्बा गेहुअन सांप (इंडियन कोबरा) को निगल लिये जाने का मामला सामने आया है.

इस घटना को देख सभी लोग आश्चर्यचिक्त रह गये. इस घटना को देख लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा था. प्राप्त जानकारी के अनुसार कॉलोनी में रहने वाले सिद्धार्थ कुमार के घर के पीछे एक किंग कोबरा देखने को मिला. उसने एक गेहुअन सांप को निगल लिया. परिजनों ने डरते डरते इसका वीडियो बना लिया और उसी समय वन विभाग को सूचना दी.

सूचना मिलते ही वाल्मीकि नगर वन क्षेत्र के रेंजर महेश प्रसाद ने वन कर्मियों का एक टीम घटनास्थल पर भेजा. जब तक वनकर्मियों की टीम मौके पर पहुंचती तब तक किंग कोबरा ने गेहुअन सांप को निगल लिया था. हालांकि वन कर्मियों की टीम ने किंग कोबरा को पकड़ने के लिए काफी प्रयास किया.

लेकिन किंग कोबरा को वे पकड़ नहीं सके. वन कर्मियों ने बताया कि वह घर के पास उगे झाड़ियों में घुस गया. इधर किंग कोबरा की मौजूदगी को लेकर कॉलोनी में रहने वाले लोगों में भय का माहौल बना हुआ है. सभी डरे और सहमे हुए हैं.

Web Title: Valmiki Tiger Reserve Fight King Cobra and Indian Cobra bihar 6 feet see

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे