अंबानी परिवार के नौकरों को मिलती है इतनी सैलरी कि बड़ी से बड़ी नौकरी वाले भी खुद को समझने लगते हैं गरीब

By राहुल मिश्रा | Published: July 3, 2018 10:33 AM2018-07-03T10:33:16+5:302018-07-03T10:33:16+5:30

क्या आप जानते हैं करोड़ों-अरबों रूपए कमाने वाले मुकेश अंबानी के घर की देखभाल करने वाले नौकरों की सैलरी कितनी मिलती है?

the staff of mukesh ambanis house Antilia gets the round the clock salary | अंबानी परिवार के नौकरों को मिलती है इतनी सैलरी कि बड़ी से बड़ी नौकरी वाले भी खुद को समझने लगते हैं गरीब

अंबानी परिवार के नौकरों को मिलती है इतनी सैलरी कि बड़ी से बड़ी नौकरी वाले भी खुद को समझने लगते हैं गरीब

भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी नाम दुनिया के सबसे अमीर लोगों में भी गिना जाता है। अंबानी परिवार अपने नाम और शोहरत के साथ अपनी लाइफस्टाइल के लिये भी जाना जाता है। मुकेश अम्बानी की का घर किसी राजमहल से कम नहीं और पूरी दुनिया में सबसे अच्छे घरों की सूची में एक है। उनके घर का नाम एंटिलिया है और यह 27 मंज़िला इमारत है। उनके पूरे घर का स्क्वायर फिट 40000 का है। 

इनके घर में 165 से भी ज्यादा कारों के लिए गैरिज बने हुए हैं। मुकेश अंबानी की इस आलिशान घर में स्विमिंग पूल, बाथरूम, गार्डन, हेल्थ सेंटर सब ही बने हुए हैं। और आपको बता दें की मुकेश अंबानी के घर की कीमत एक मिलियन डॉलर की है। मुकेश अंबानी के घर को बनाने में 11000 करोड़ का खर्चा आया था।

मगर क्या आप जानते हैं करोड़ों-अरबों रूपए कमाने वाले मुकेश अंबानी के घर की देखभाल करने वाले नौकरों की सैलरी कितनी मिलती है? आज हम आपको मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन के बारे में बताने जा रहे हैं। 

एंटिलिया में तक़रीबन 600 कर्मचारी काम करते हैं जिनके साथ मुकेश कभी नौकर की तरह नहीं बल्कि परिवार के सदस्य की तरह व्यवहार करते हैं। आपको बता दें कि यहाँ एंटिलिया में काम करने वाले फोर्थ क्लास कर्मचारी की तनख़्वाह किसी प्रथम श्रेणी के सरकारी अफसर जितनी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पहले कर्मचारियों की शुरूआती आय 6 हजार रुपये थी और अब वे हर महीने 2 लाख रुपये कमाते हैं। इसमें शिक्षा और जीवन बीमा भत्ता भी शामिल है। साथ ही एम्प्लॉई के दो बच्चों को अमेरिका में जाकर पढ़ाई करने का मौका भी मिलता है। अंबानी के घर को जेड सुरक्षा दी गई है इसके लिये वे 15 लाख रुपये महीने भुगतान करते हैं। बिजनेस टायकून के लिये सीआरपीएफ एक जेड सुरक्षा के रूप में अपने संसाधन को तैनात किये हुए हैं।

Web Title: the staff of mukesh ambanis house Antilia gets the round the clock salary

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे