रिया चक्रवर्ती मुद्दे पर रिपब्लिक टीवी की इस पत्रकार ने दिया इस्तीफा, ट्वीट कर लगाए चैनल पर कई आरोप

By विनीत कुमार | Published: September 9, 2020 09:17 AM2020-09-09T09:17:44+5:302020-09-09T10:36:28+5:30

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद पूरे मामले में मीडिया ट्रायल को लेकर भी लोग बंटे हुए हैं। इस बीच रिपब्लिक चैनल की एक पत्रकार ने कई गंभीर आरोप चैनल पर लगाए हैं। इस मामले में मीडिया पर तथ्यों को गलत तरीके से रखने सहित मामले को सनसनीखेज बनाने के आरोप लग रहे हैं।

Sushant Rajput Rhea rhea chakraborty case Republic channel Shantasree Sarkar resigns | रिया चक्रवर्ती मुद्दे पर रिपब्लिक टीवी की इस पत्रकार ने दिया इस्तीफा, ट्वीट कर लगाए चैनल पर कई आरोप

रिया चक्रवर्ती मामले पर नाराज पत्रकार का रिपब्लिक चैनल से इस्तीफा (फाइल फोटो)

Highlightsसुशांत सिंह राजपूत मामले में सबसे आक्रमक रहे रिपब्लिक टीवी की पत्रकार ने दिया इस्तीफापत्रकार ने आरोप लगाए हैं कि चैनल एक एजेंडा चला रहा है और वो नैतिक कारणों से इस्तीफा दे चुकी हैं

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत को लेकर जारी जांच में कई एंगल सामने आ चुके हैं। हालांकि, पुख्ता तौर पर अभी कुछ भी साबित नहीं हो सका है। मुंबई पुलिस पर घमासान के बाद मामला देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई के पास पहुंचा था। हालांकि, अब तक उनकी मौत को लेकर कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आ सकी है। 

इस बीच सुशांत मामले में बेहद आक्रामक नजर आए रिपब्लिक टीवी की एक महिला पत्रकार शांताश्री सरकार ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्विटर इस बात की घोषणा करते हुए कई अहम आरोप भी लगाए हैं।  

दरअसल, पूरे मामले में ड्रग्स का एंगल जुड़ने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने भी कमान संभाल ली है और रिया को मंगलवार को हिरासत में ले लिया गया। उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। टीवी चैनलों पर इस पूरे मामले को लेकर पिछले करीब दो महीनों से खूब बहस हुई है और रोज नए-नए तथ्यों को सामने लाने का दावा भी मीडिया की ओर से किया गया। 

रिपब्लिक चैनल की पत्रकार का इस्तीफा

मीडिया की पूरे मामले में भूमिका पर बहस दो धड़ों में बंट गई है। कई लोग टीवी चैनलों पर गैरजरूरी तरीके से इस मामले को सनसनीखेज बनाने का आरोप लगा रहे हैं। शांताश्री सरकार ने बहरहाल, इस्तीफे की घोषणा करते हुए ट्विटर पर लिखा कि वे नोटिस पीरियड पर हैं लेकिन अब अपनी बात कहने से खुद को नहीं रोक पा रही हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं आखिर सोशल मीडिया पर इसे रख रही हूं। मैंने रिपब्लिक टीवी को नैतिक कारणों से छोड़ रही हूं। मैं अब भी नोटिस पीरियड में हूं लेकिन रिपब्लिक टीवी की ओर से रिया चक्रवर्ती को लेकर चलाए जा रहे आक्रामक एजेंडे पर बात रखने से खुद को नहीं रोक पा रही हूं। अब ये जरूरी है कि बोला जाए।'

 

शांताश्री ने इसके बाद कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने कहा कि सुशांत केस में उनसे सबकुछ के बारे में तहकीकात के लिए कहा गया लेकिन सच्चाई को नहीं। उन्होंने लिखा कि उन्हें दोनों परिवारों के सूत्रों से पता चला है कि सुशांत डिप्रेशन में थे लेकिन ये रिपब्लिक के एजेंडे के अनुसार नहीं था।

उन्होंने ये भी लिखा है कि उन्हें वित्तीय एंगल पर भी जांच के लिए कहा गया। शांताश्री के अनुसार रिया के पिता के अकाउंट डिटेल्स भी मिले थे लेकिन यहां मिली बातें भी रिपब्लिक के एजेंडे के अनुसार नहीं थी। शांताश्री ने ये भी लिखा कि चैनल के कई सहकर्मियों को लगता है कि रिया के अपार्टमेंट के बाहर डिलिवरी ब्वॉयज और लोगों को परेशान करने, चिल्लाने और महिलाओं के कपड़े खींचना से वे चैनल में बने रहेंगे।

शांताश्री यहीं नहीं रूकी और उन्होंने ये आरोप भी लगाए कि जब वे रिया के खिलाफ खबरें लेकर नहीं आ रही थी तो उन्हें सजा के तौर पर 72 घंटे तक काम कराया गया।  

इससे पहले शांताश्री ने एक और ट्वीट किया और लिखा, 'रिपब्लिक में निश्चित तौर पर पत्रकारिता मर गई है। अब तक मैंने जो भी स्टोरी की है, उस पर मैं गर्व से कह सकती हूं कि कोई पक्षपात नहीं था। जब एक महिला को बदनाम करने के लिए मुझे नैतिकताओं को परे रखना था, तब मैंने आखिरकार एक स्टैंड लिया #JusticeForRhea'

शांताश्री लिखती हैं कि सुशांत के फैंस को याद रखना चाहिए कि परिवार ने रिया पर अपने बॉयफ्रेंड के साथ बैठकर ड्रग्स लेने के आरोप नहीं लगाए हैं। ये मर्डर और हेराफेरी के आरोप हैं जिसकी जांच अभी भी जारी है।

English summary :
After the death of Sushant Singh Rajput, people are also divided over the media trial in the whole matter. Meanwhile, a journalist from Republic Channel has made many serious allegations on the channel. In this case, the media has been accused of sensationalizing the case, including misreporting the facts.


Web Title: Sushant Rajput Rhea rhea chakraborty case Republic channel Shantasree Sarkar resigns

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे