'मना थोड़ी किए, लेकिन परमिशन लेना चाहिए ना', राहुल के पीएम मोदी को गले लगाने पर सोशल मीडिया 'बौराया'

By पल्लवी कुमारी | Published: July 21, 2018 03:12 AM2018-07-21T03:12:03+5:302018-07-21T03:12:03+5:30

लोकसभा में विपक्षी पार्टी टीडीपी द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव शुक्रवार( 20 जुलाई) को वोटिंग के बाद गिर गया। अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में 325 वोट पड़े जबकि इसके पक्ष में सिर्फ 126 वोट ही पड़े।

Rahul gandhi hugs narendra modi in parliament social media reaction viral | 'मना थोड़ी किए, लेकिन परमिशन लेना चाहिए ना', राहुल के पीएम मोदी को गले लगाने पर सोशल मीडिया 'बौराया'

'मना थोड़ी किए, लेकिन परमिशन लेना चाहिए ना', राहुल के पीएम मोदी को गले लगाने पर सोशल मीडिया 'बौराया'

नई दिल्ली, 21 जुलाई: लोकसभा में शुक्रवार( 20 जुलाई) अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चल रही बहस के दौरान ऐसा कुछ हो गया, जिसकी उम्‍मीद किसी को नहीं था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जबरदस्‍त हमला करने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने खुद को 'पप्‍पू' कहा। इसके बाद उन्‍होंने पीएम मोदी को गले भी लगा लिया। संसद में इतना कुछ हंगामा हो और सोशल मीडिया पर लोग शांत बैठे रहे, ऐसा कैसे हो सकता था। 
देखते ही देखते सोशल मीडिया में राहुल की इस 'जादू की झप्‍पी' और संसद में ऑंख मारने की चर्चा होने लगी। 

 जहां कई लोगों ने राहुल के इस अंदाज की जमकर तारीफ की वहीं इस पर खूब जोक्‍स और मीम्‍स भी बन रहे हैं। ट्विटर कई हैशटैग चले। जैसे #NoConfidenceMotion #RahulHugsModi #IndiaTrustsModi #ModiLiesInParliament इस सब में राहुल गांधी खूब ट्रेंड कर रहे हैं और ऐसा लगता है कि इतनी जल्‍दी ये हैशटैग गिरने वाले नहीं हैं। 

ट्विटर पर कुछ लोगों ने शुक्रावर के दिन को नेशनल 'हग डे' करार दिया है तो वहीं कुछ ने इस 'जादू की झप्‍पी' की तुलना 'मुन्‍नाभाई एमबीबीएस' की झप्‍पी से भी की है।  ट्विटर के एक यूजर ने लिखा , ''जैसे नरेंद्र मोदी दूसरों को गले लगाते हैं उसी तरह राहुल ने भी किया वह भी तब जब कुछ मिनट पहले ही हरसिमरत बादल ने कहा था कि संसद 'मुन्ना भाई की पप्पी - झप्पी के लिए नहीं है।'

एक यूजर ने कंसेंट का मुद्दा उठाया और इसे अब तक का सबसे जोर-जबरदस्ती से गले लगाना बताया। एक यूजर ने लिखा , अब तक का सबसे जोर - जबरदस्ती से गले लगाया जाना' सहमति का क्या श्रीमान गांधी? ''

कई लोगों ने कहा कि राहुल गांधी मलयालम एक्ट्रेस प्रिया वारियर से सीख रहे हैं। खुद प्रिया ने भी राहुल के ऑंखों के इशारे देख कर कहा है कि उन्हें राहुल गांधी को ऐसे देख काफी अच्छा लगा। राहुल गांधी के गले लगने वाले कदम से मोदी भी चकित रह गए और गले लगने के लिए खड़े नहीं हो पाए , लेकिन तुरंत खुद को संभालते हुए उन्होंने राहुल गांधी को बुलाया और हाथ मिलाने के साथ-साथ उनकी पीठ थपथपाई।

आप भी देखिए सोशल मीडिया के कुछ मजेदार रिएक्शन 

































लोकसभा में पीएम मोदी ने क्या-क्या कहा, विस्तार में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

बता दें कि लोकसभा में विपक्षी पार्टी टीडीपी द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव शुक्रवार( 20 जुलाई) को वोटिंग के बाद गिर गया। अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में 325 वोट पड़े जबकि इसके पक्ष में सिर्फ 126 वोट ही पड़े। इस प्रस्ताव पर कुल 451 सदस्यों ने वोट दिया। प्रस्ताव पर वोटिंग के बाद लोकसभा की कार्रवाई सोमवार( 23 जुलाई) तक के लिए स्थगित कर दी गई। बता दें कि यह प्रस्ताव आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के मांग को लेकर टीडीपी लेकर आई थी। कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों के सदस्यों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया था। 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा रेंद्र मोदी ने कहा कि अगर 2019 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो मैं प्रधानमंत्री बनूंगा लेकिन दूसरे लोगों में बहुत कन्फ्यूजन है। पीएम मोदी ने कहा कि ये सरकार का फ्लोर टेस्ट नहीं है। ये कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टी का टेस्ट है। इस प्रस्ताव के बहाने विपक्ष ने अपने कुनबे को जमाने की कोशिश की है। एक मोदी को हटाने के लिए लोगों को इकट्ठा करने का प्रयास हो रहा है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: Rahul gandhi hugs narendra modi in parliament social media reaction viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे