असम-बिहार बाढ़ पर प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, पर शेयर कर दी पुरानी तस्वीरें, यूजर्स ने पकड़ ली गलती

By विनीत कुमार | Published: July 20, 2020 02:32 PM2020-07-20T14:32:17+5:302020-07-20T14:32:17+5:30

प्रियंका गांधी ने असम, बिहार और यूपी के कई क्षेत्रों में आई बाढ़ पर चिंता जताते हुए ट्वीट किया। हालांकि, उन्होंने जो तस्वीर अपने ट्वीट के साथ शेयर किया वो पुरानी हैं।

Priyanka Gandhi tweet old pictures of floods while tweeting about assam bihar and up | असम-बिहार बाढ़ पर प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, पर शेयर कर दी पुरानी तस्वीरें, यूजर्स ने पकड़ ली गलती

प्रियंका गांधी ने बिहार-असम बाढ़ पर शेयर कर दी पुरानी तस्वीर (फोटो- ट्विटर)

Highlightsअसम, बिहार, यूपी के बाढ़ पर प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट पर शेयर की पुरानी फोटोट्विटर यूजर्स ने बताई गलती, प्रियंका गांधी ने एक तस्वीर 2019 और दूसरी 2017 की शेयर की है

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बिहार, असम और उत्तर प्रदेश में बाढ़ की स्थिति को लेकर दो तस्वीरों के साथ एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपील की है कि इन राज्यों में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करें। प्रियंका ने जो दो तस्वीरें ट्वीट की है, उसमें बाढ़ की भयावह स्थिति नजर भी आ रही हैं। इसमें घर और खेत बाढ़ के पानी में डूबे हुए नजर आ रहे हैं। 

वहीं, दूसरी तस्वीर में एक शख्स गर्दन तक पानी में डूबा हुआ है और हाथ में डंडा लिए किनारे की ओर जाने का प्रयास कर रहा है। इस शख्स का दूसरा हाथ  एक तैरने वाली चीज को पकड़े हुए है, जिस पर कुछ अनाज और दूसरे जरूरत के सामान है। हालांकि, प्रियंका ने जो दोनों तस्वीरें शेयर की हैं, वे पुरानी हैं। इनका बाढ़ के मौजूदा हालात से कोई लेना-देना नहीं है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार इस ट्वीट में एक तस्वीर साल 2019 की है जबकि दूसरी तस्वीर साल 2017 की है। पहली तस्वीर पीटीआई की है। वहीं, दूसरी तस्वीर से जुड़ा एक आर्टिकल भी हिंदुस्तान टाइम्स के वेब पेज पर 31 अगस्त, 2017 का नजर आता है। साथ ही ये तस्वीर बिहार के अररिया जिले की बताई गई है।

ट्विटर यूजर्स ने भी प्रियंका गांधी के इस ट्वीट की गलती पकड़ ली और उन्हें याद दिलाया कि ये तस्वीरें पुरानी हैं। वहीं, कई यूजर्स ने गलत तस्वीर शेयर करने पर प्रियंका गांधी की आलोचना भी की।

बता दें कि असम में बाढ़ संबंधी घटनाओं में कम से कम 84 लोगों की मौत हो गई है। राज्य के 33 जिलों में से 24 जिलों के करीब 25.29 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। बाढ़ से सर्वाधिक 4.53 लाख लोग गोलपाड़ा में प्रभावित हुए हैं। बारपेटा में 3.44 लाख लोग और मोरीगांव में 3.41 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। वहीं बिहार में भी कम से कम 8 जिले बुरी तरह बाढ़ से प्रभावित हैं। 

Web Title: Priyanka Gandhi tweet old pictures of floods while tweeting about assam bihar and up

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे