'राम आएंगे' के बाद पीएम मोदी ने 'मेरे प्यारे राम' भजन किया शेयर, मंत्रमुग्ध होकर लोगों से की खास अपील

By अंजली चौहान | Published: January 4, 2024 12:48 PM2024-01-04T12:48:52+5:302024-01-04T12:51:16+5:30

पीएम मोदी ने हंसराज के राम भजन को सोशल मीडिया पर शेयर कर लोगों से उसे सुनने की अपील की है।

PM Modi shared 'Mere Pyare Ram' bhajan, got mesmerized and made a special appeal to the people | 'राम आएंगे' के बाद पीएम मोदी ने 'मेरे प्यारे राम' भजन किया शेयर, मंत्रमुग्ध होकर लोगों से की खास अपील

'राम आएंगे' के बाद पीएम मोदी ने 'मेरे प्यारे राम' भजन किया शेयर, मंत्रमुग्ध होकर लोगों से की खास अपील

नई दिल्ली: 22 जनवरी को अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के बहुप्रतीक्षित अभिषेक समारोह को लेकर देशवासियों में उत्साह है। वहीं, पीएम मोदी इन दिनों देश के लोगों से राम भजनों को सुनने की अपील कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक मनमोहक राम भजन शेयर किया। वीडियो शेयर कर पीएम ने लोगों से इन भजन को सुनने की अपील की। 

दरअसल, प्रधानमंत्री ने प्रसिद्ध गायक हंसराज रघुवंशी की राम भजन वाली वीडियो शेयर की है। इस भजन के बोल है, 'बोलो जय-जय श्री राम' और इस भजन में हंसराज ने रामलला के अभिषेक को लेकर अपनी भक्ति प्रकट की है। 

पीएम ने एक्स पर गुरुवार को वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "अयोध्या में प्रभु श्री राम के स्वागत को लेकर पूरा देश राममय है। राम लला की भक्ति में डूबे भक्तजन इस शुभ दिन के लिए तरह-तरह से अपनी भावनाएं प्रकट कर रहे हैं। भगवान श्री राम को समर्पित हंसराज रघुवंशी जी का ये भजन सुनिए…"

दिलचस्प बात ये है कि यह पहली बार नहीं है जब पीएम ने राम भजन को शेयर किया है। इससे एक दिन पहले ही पीएम ने बिहार की गायिका स्वाति मिश्रा के भजन को शेयर किया था। इन दिनों यह भजन तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसके बोल है, 'राम आएंगे'  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोजपुरी गायिका स्वाति मिश्रा द्वारा गाए गए भक्ति गीत 'राम आएंगे' के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की।

पीएम मोदी ने अपने एक्स प्लेटफॉर्म पर भजन का वीडियो शेयर करते हुए गायक की तारीफ की और कहा, ''श्री राम लला के स्वागत में स्वाति मिश्रा जी का यह भक्तिमय भजन मंत्रमुग्ध कर देने वाला है।''

पीएम मोदी करेंगे राम मंदिर का उद्घाटन

बता दें कि 22 जनवरी को पीएम मोदी अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। वह प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दौरान दोपहर करीब 12.15 बजे राम मंदिर के गर्भगृह में अनुष्ठान करेंगे। प्रतिष्ठा समारोह में राम लला की मूर्ति को नवनिर्मित राम मंदिर के गर्भगृह में रखा जाएगा और उसके बाद इसे भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा।

अभिषेक समारोह के लिए निमंत्रण कार्ड 7,000 से अधिक मेहमानों को भेजे गए हैं, जिनमें पुजारियों, दानदाताओं और कई राजनेताओं सहित 3,000 वीवीआईपी शामिल हैं। इसके अलावा, हजारों भक्तों को समायोजित करने के लिए मंदिर शहर में कई तम्बू शहर विकसित किए जा रहे हैं, जिनके राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए आने की उम्मीद है।

Web Title: PM Modi shared 'Mere Pyare Ram' bhajan, got mesmerized and made a special appeal to the people

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे