Watch: मुंबई एप्पल स्टोर के उद्घाटन पर एक खास तोहफा लेकर पहुंचा शख्स, गिफ्ट देख हैरान रह गए सीईओ टिम कुक

By आजाद खान | Published: April 18, 2023 03:06 PM2023-04-18T15:06:09+5:302023-04-18T15:22:49+5:30

बता दें कि एप्पल ने करीब 25 साल पहले अपने साझेदारों के जरिए भारत में उत्पादों और सेवाओं की बिक्री शुरू की थी। तब से लेकर अब तक यह पहली बार है कि कंपनी ने अपना कोई स्टोर भारत में खोला है।

person arrived with special gift at the inauguration of Mumbai Apple Store CEO Tim Cook was surprised to see the gift | Watch: मुंबई एप्पल स्टोर के उद्घाटन पर एक खास तोहफा लेकर पहुंचा शख्स, गिफ्ट देख हैरान रह गए सीईओ टिम कुक

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsमुंबई में आज एप्पल का पहला और नया स्टोर खुला है। इसका उद्घाटन कंपनी के सीईओ टिम कुक ने की है।इस दौरान एक शख्स बहुत ही खास तोहफा लेकर पहुंचा था जिसे देख टिम हैरान रह गए थे।

मुंबई: सोशल मीडिया पर एप्पल का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो एप्पल के नए स्टोर के उद्घाटन के समय का है। इस दौरान एप्पल के सीईओ टिम कुक को एक अंजान शख्स ने एक तोहफा दिया जिसे देख टिम हैरान रह गए। टिम तोहफे को देख इतना खुश हुए कि वे उस शख्स को गले लगा लिया और उसके साथ फोटो भी खींचवाई है। 

दरअसल, मुंबई में आज एप्पल ने एक नई शुरुआत की है और कंपनी ने भारत में सबसे पहले एप्पल स्टोर का उद्घाटन किया है। इस दौरान कंपनी के सीईओ टिम कुक ने स्टोर के उद्घाटन पर आए लोगों से मिले और उनके साथ फोटो भी खींचवाई है। इसी दौरान यह शख्स भी वहां आया और टिम के लिए एक खास तोहफा लेकर आया जिसे देख टिम अपने आप को संभाल नहीं पाए थे। 

वीडियो में क्या दिखा

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी वीडियो में यह देखा गया है कि मुंबई में एप्पल स्टोर के उद्घाटन के समय एक अंजान शख्स टिम कुक के लिए एक अनोखा तोहफा लेकर आता है। यह तोहफा कोई मामूली सामान नहीं था बल्कि यह एक पुराना मैकिंटोश क्लासिक मशीन था। यह एप्पल द्वारा तैयार किया हुआ सबसे पुराना कंप्यूटर था जो अब कोई इसे इस्तेमाल नहीं करता है। इस मशीन को एप्पल द्वारा तैयार किया गया है था और इसे  अक्टूबर 1990 से सितंबर 1992 तक एप्पल इसे मार्केट में बेचा था। उस समय इसकी कीमत 1000 डॉलर (यानी आज इसकी कीमत करीब 82 हजार रुपए) थी। 

इस मशीन के साथ एप्पल का पुराना रिश्ता है, यही कारण है कि आज टिम ने इस मशीन को देख वे इमोशनल हो गए थे और उनका मुंह खुला का खुला रह गया था। ऐसे में इस मशीन के साथ केवल टिम ही नहीं बल्कि एप्पल के अन्य कर्मचारियों ने भी सेल्फी ली और एप्पल के पुराने मशीन को देख वे भी काफी खुश दिख रहे थे। 

भारत में खुला पहले एप्पल स्टोर

दुनिया की प्रमुख उपभोक्ता प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल का देश में पहला रिटेल स्टोर मंगलवार को चालू हो गया है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक ने सुबह 11 बजे ग्राहकों का स्वागत करते हुए स्टोर का दरवाजा खोला है। अमेरिकी कंपनी ने करीब एक पखवाड़े पहले यहां बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स कारोबारी जिले के एक मॉल में अपना स्टोर खोलने की घोषणा की थी, जिसके बाद से एप्पल के चाहने वालों में जोरदार उत्साह था। एप्पल ने करीब 25 साल पहले अपने साझेदारों के जरिए भारत में उत्पादों और सेवाओं की बिक्री शुरू की थी। 

करीब 100 से अधिक कर्मचारियों और अन्य लोगों के जोशीले नारों के बीच कुक स्टोर के अंदर से दरवाजे खोलकर बाहर निकले और मेहमानों का स्वागत किया है। कुक ने स्टोर में वापस जाने से पहले करीब सात मिनट तक लगभग एक दर्जन ग्राहकों का स्वागत किया है। कुक ने ग्राहकों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई। कई प्रशंसक सुबह से ही मॉल के बाहर कतार में लग गए थे, ताकि स्टोर में सबसे पहले खरीदारी कर सकें। कंपनी इसके बाद गुरुवार को नई दिल्ली के साकेत में अपने दूसरे रिटेल स्टोर का शुभारंभ करेगी। 

भाषा इनपुट के साथ

Web Title: person arrived with special gift at the inauguration of Mumbai Apple Store CEO Tim Cook was surprised to see the gift

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे